'बाल शिव' का प्रीमियर 23 नवंबर को'

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बाल शिव का प्रीमियर 23 नवंबर को


भारतीय टेलीविजन के बहुप्रतीक्षित मायथोलाॅजिल शोज़ में से एक 'बाल शिव' का प्रीमियर एण्डटीवी पर 23 नवंबर को होगा। बाल शिव शो सोमवार से शुक्रवार रात आठ बजे से प्रसारित किया जायेगा। यूं तो, भगवान शिव और उनके विभिन्न रूपों पर कई शोज़ बने हैं, लेकिन यह एक ऐसी कहानी है जिसे भारतीय टेलीविजन पर पहले कभी नहीं दिखाया गया है और वह है उनके बाल रूप की कहानी।

महादेव की अनदेखी गाथा को बड़े ही सटीक तरीके से दर्शाते इस शो में मां और बेटे, महासती अनुसूया और बाल शिव और उनके अनंत रिश्ते की पौराणिक कथा पेश की जायेगी। भगवान शिव को अनंत और अजन्मा माना जाता है। हालांकि, उन्होंने कई अवतार लिये हैं, लेकिन कभी भी बचपन और मां के प्यार का अनुभव नहीं किया था। देवी पार्वती से विवाह के बाद, महादेव, देवी पार्वती की इच्छा पूरी करने के लिये बाल रूप ले लेते हैं। वे महासती अनुसूया के आज्ञाकारी पुत्र बन जाते हैं। 'बाल शिव' में आन तिवारी (बाल शिव), मौली गांगुली (महासती अनुसूया), सिद्धार्थ अरोड़ा (महादेव), शिव्या पठानिया (देवीपार्वती), कृप कपूर सूरी (असुर अंधक), प्रणीत भट्ट (नारद मुनि), दानिश अख्तर सैफी (नंदी), दक्ष अजीत सिंह (इंद्रा), अंजिता पूनिया (इंद्राणी), रवि खानविलकर (आचार्य दंडपानी), पल्लवी प्रधान (मैना देवी), प्रमुख कलाकारों में शामिल हैं।

बाल शिव का किरदार निभा रहे आन तिवारी कहते हैं, ''मैं बाल शिव की भूमिका निभाने के लिए बहुत उत्साहित हूं। महादेव के बाल रूप को निभाना एक ड्रीम रोल रहा है और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को इसे देखने में उतना ही मजा आएगा, जितना मुझे इस किरदार को निभाने में आया है।'' महासती अनुसूया का किरदार निभाने के बारे में मौली कहती हैं इस शो का हिस्सा बनने के लिये महासती अनुसूया के रूप में मेरी भूमिका पहले की भूमिका से बेहद अलग है। वह ममता और दृढ़ संकल्प का सही संतुलन है। गुरुकुल की प्रधानाध्यापक के रूप में, अनुसूया अपने सभी बच्चों की देखभाल अपने बच्चों की तरह करती है, उन्हें अपने ज्ञान का सबसे बेहतर पहलू सिखाती हैं और उन्हें अनुसाशन सिखाती हैं।''

Next Story
Share it