सोमवार से होगा बाल शिव का आगमन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सोमवार से होगा बाल शिव का आगमन


अगला सोमवार यानी कि छह दिसंबर का दिन खास होने वाला है ,क्योंकि इसी दिन भगवान शिव के भक्तों को नवीन पौराणिक शो 'बाल शिव' में प्रमुख किरदार बाल शिव की एंट्री देखने को मिलेगी। इस किरदार को बाल कलाकार आन तिवारी ने पर्दे पर साकार किया है। शो में महादेव की अनदेखी गाथा 'बाल शिव' में मां महासती अनुसुइया और उनके पुत्र बाल शिव की पौराणिक कथा और उनके बीच मौजूद शाश्वत संबंध को दिखाया गया है।

इस शो की आगामी कहानी में महासती अनुसुइया (मौली गांगुली) पर अधूरी और अयोग्य होने का आरोप लगाया जायेगा, जिससे दुःखी होकर वह त्रिदेव की मां बनने का वरदान पाने के लिये कठोर तपस्या करेंगी। इसके बाद त्रिदेव महासती अनुसुइया के आश्रम में आते हैं और निर्वाण भिक्षा मांगते हैं। अनुसुइया पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ इस मांग को पूरा करती हैं और एक वरदान के रूप में त्रिदेव को बाल रूप लेना पड़ता है।

इस एपिसोड के बारे में बताते हुये मौली गांगुली, जोकि महासती अनुसुइया का किरदार निभा रही हैं, ने कहा, ''अनुसुइया अपने वचन की पक्की है और उन्हें महादेव की भक्ति पर पूरा विश्वास है। यहां तक कि एण्डटीवी के नए पौराणिक शो बाल शिव में जब त्रिदेव निर्वाण भिक्षा मांगते हैं, तब भी उन्हें पता होता है कि महादेव उनकी प्रतिष्ठा की रक्षा करेंगे। वह त्रिदेव को आश्रम से खाली हाथ नहीं जाने देने का प्रण लेती है, इसलिए वह उन्हें अपनी संतानों के रूप में प्राप्त करती है और उन्हें भोजन कराती है, क्योंकि उसे पता है कि महादेव गर्भधारण नहीं कर पाने की उसकी अक्षमता के श्राप से उसे मुक्त कर देंगे।'' बाल शिव की टाइटल भूमिका निभा रहे आन तिवारी ने कहा, ''मैं महादेव के बाल रूप में लोगों के सामने आने का बेसब्री से इंतजार कर रहा था।'' गौरतलब है कि 'बाल शिव' बाल शिव शो रात आठ बजे सोमवार से शुक्रवार एण्डटीवी पर प्रसारित है।

Next Story
Share it