टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रीलंका को दिया 133 रन का लक्ष्य

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रीलंका को दिया 133 रन का लक्ष्य

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का दूसरा मैच आज रात आठ बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। जानकारी के लिए बता दे कि ये मैच कल यानी मंगलवार को खेला जाना था, लेकिन स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिन होने के कारण मैच को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। साथ ही सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, क्रुणाल पांड्या और उनसे निकट संपर्क में आए कुल सात खिलाड़ी दूसरे टी20 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। अब इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 132 रन बनाए। साथ ही भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान शिखर धवन ने बनाए। उन्होंने 40 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बैट्समैन 30+ रन नहीं बना सका।

वहीं श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इसके अलावा दुष्मंथ चमीरा, वानिंदु हसारंगा और दासुन शनाका को 1-1 विकेट मिला। दूसरी ओर डेब्यू पर ऋतुराज ने 21 और पडिक्कल ने 29 रन की पारी खेली

दोनों ही बल्लेबाजो को दासुन शनाका ने विकेटकीपर मिनोद भानुका के हाथों कैच कराया।

दोनों टीमें

भारत : शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, चेतन साकरिया, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती।

श्रीलंका : दासुन शनाका (कैप्टन), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, रमेश मेंडिस, वानिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरू उदाना, अकिला धनंजय और दुष्मंथ चमीरा।

Next Story
Share it