Birthday Special: निर्देशक बनने से पहले करण के पिता ने दी थी एक्टर बनने की सलाह

Birthday Special: निर्देशक बनने से पहले करण के पिता ने दी थी एक्टर बनने की सलाह



बॉलीवुड के सबसे मशहूर निर्माता और निर्देशक करण जौहर आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बॉलीवुड को कई शानदार फिल्मे दी। बता दे वे अपनी अलग और खास फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्मों से कई कलाकारों को खास पहचान भी मिली है। करण जौहर के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी खास बातें बताते हैं। बता दे करण जौहर का जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था। करण जौहर के पिता यश जौहर उन्हें अभिनेता बनाना चाहते थे। बता दे अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद करण जौहर ने अपने करियर की शुरूआत 1989 में दूरदर्शन के टीवी सीरियल 'श्रीकांत' से की थी।

इतना ही नहीं पिता यश जौहर अक्सर उन्हें अभिनेता बनने की सलाह देते थे, लेकिन करण जौहर का निर्देशन की तरफ काफी रुझान था। उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत यश चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स से की थी। करण जौहर ने लंबे समय तक यश राज फिल्म्स के लिए बतौर असिस्टेंट निर्देशक के तौर पर काम किया था। इसके बाद उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से बतौर निर्देशक अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई थी।

इसके बाद करण जौहर ने 'कभी खुशी कभी गम' और 'कभी अलविदा ना कहना', 'मई नेम इज खान', 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' और 'गुड न्यूज' जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। करण जौहर बॉलीवुड में कई स्टारकिड्स का डेब्यू करवा चुके हैं। जिसकी वजह से बहुत बार उन्हें तरीफें और आलोचना का सामना करना पड़ा है। करण जौहर पर अक्सर बॉलीवुड में नेपोटिज्म को बढ़ावा देने के आरोप लगते रहगे हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it