आज से खुलेंगे पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघर जाने क्या रखनी होंगी सावधानियां

आज से खुलेंगे पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघर जाने क्या रखनी होंगी सावधानियां


रविवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कहा 1 फरवरी से सिनेमाघर कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए पूरी क्षमता के साथ अब खोलें जाएंगे। लगभग 1 साल से बंदी का सामना करते हुए सिनेमाघर संचालको लिए यह काफी राहत भरी खबर है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी एक निर्देशिका के मुताबिक सिनेमा सिनेमाघर संचालकों को ऑडिटोरियम को संक्रमण मुक्त करने तथा ऑडिटोरियम के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग और सभी दर्शकों के मुंह पर मास्क लगा होने का निर्देश दिया है। साथ ही सिनेमा घर में प्रवेश करने वाले सभी दर्शकों को सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग करना जरूरी होगा ।

मंत्री ने निर्देश जारी करते हुए कहा सिनेमा घर के पास टिकट लेने के लिए भीड़-भाड़ से बचाव के लिए डिजिटल टिकट लेने पर जोर दिया जाएगा।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कहा यह एक अच्छी खबर है फरवरी महीने में लोग शत प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा देख सकेंगे और उसका आनंद ले सकेंगे क्योंकि हम सिनेमाघरो को सत प्रतिशत क्षमता के साथ दर्शकों के आने की अनुमति दे रहे हैं।

नए निर्देश के मुताबिक निषिद्ध क्षेत्रों में किसी भी फिल्म के प्रदर्शन पर रोक होगी तथा केंद्र शासित प्रदेश और राज्य अपने अनुसार सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दे सकते हैं।

अरुण मौर्य

Tags:    cinema hall 
Next Story
Share it