'इस मोड़ से जाते हैं' में हितेश भारद्वाज और अक्षिता मुद्गल निभाएंगे लीड भूमिकाएं

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
इस मोड़ से जाते हैं में हितेश भारद्वाज और अक्षिता मुद्गल निभाएंगे लीड भूमिकाएं


भारतीय समाज के संवेदनशील मुद्दों को लेकर लोगों की सोच पर सवाल उठाने वालीं अपनी विचारोत्तेजक कहानियों के लिए जाना जाने वाला ज़ी टीवी अब एक और खास कहानी लेकर आया है, जो दर्शकों को उन औरतों के प्रति दोबारा सोचने पर मजबूर कर देगी,‌ जो अपने सहयोगी पुरुषों से ज्यादा सफल होती हैं। एक औरत से अक्सर कहा जाता है कि सिर्फ अपने करियर पर ही नहीं, अपनी शादी पर भी ध्यान दो। यदि आप करियर में लगातार सफलता हासिल करती हैं, तो बहुत जल्द रिश्ते आपके हाथ से निकल जाएंगे। और यदि, एक औरत काम में आगे बढ़ जाती है, तो उसे संभवतः अपने पति से ज्यादा सफल माना जाता है और उसे आगाह किया जाता है कि उसकी सफलता से उसके पति असुरक्षा महसूस कर सकते हैं और इससे उसकी शादी भी टूट सकती है। कुछ ऐसी ही उलझन है परागी पराशर की, जो ज़ी टीवी के अगले फिक्शन शो 'इस मोड़ से जाते हैं' की नायिका हैं।

वो संजय पाठक नाम के लड़के से प्यार करती हैं और यूपीएससी एग्जाम की तैयारी कर रही हैं। जहां दोनों ही आईएएस अधिकारी बनने की हसरत रखते हैं, वहीं यह शो इन दोनों के परिवारों की कहानी दिखाता है,‌ जब परागी अच्छे नंबरों से यूपीएससी परीक्षा पास कर लेती है, जबकि संजय ऐसा नहीं कर पाता! 'इस मोड़ से जाते हैं' में पॉपुलर टेलीविजन एक्ट्रेस अक्षिता मुद्गल, परागी का रोल निभाएंगी, जो एक स्मार्ट, हाजिरजवाब और पढ़ने-लिखने वाली लड़की है। दूसरी ओर, संजय का रोल हितेश भारद्वाज निभाएंगे। दोनों आईएएस उम्मीदवारों के रूप में नजर आएंगे और ऐसा लगता है कि वो इस अनोखे शो का हिस्सा बनने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

अक्षिता मुद्गल बताती हैं, '' मैंने आईएएस अधिकारियों से प्रेरणा ली और इस तरह का रोल निभा पाना मेरे लिए वाकई बड़े गर्व की बात है। जहां मेरा किरदार मेरी असल जिंदगी से बहुत अलग है, वहीं हमारे बीच एक बात समान है कि हम दोनों ही बराबरी में यकीन रखते हैं। यदि. पुरुष अपने करियर को प्राथमिकता दे सकते हैं और निसंकोच होकर करियर में आगे बढ़ सकते हैं, तो फिर महिलाओं को भी उसी तरह की आजादी क्यों नहीं दी जाती? मेरा किरदार इसी बरसों पुरानी सोच पर सवाल उठाएगा।'' हितेश भारद्वाज बताते हैं, ''मैं संजय पाठक का रोल निभाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं, क्योंकि इस किरदार में मुझे अपनी बहुत-सी बातें नजर आती हैं।

वो उन महिलाओं का समर्थन करता है, जो अपने सपने और लक्ष्य पूरा करना चाहती हैं। वो उनमें से नहीं है, जो महिलाओं के विकास में बाधा बने।'' यहां बता दें कि 'इस मोड़ से जाते हैं' शो सोमवार छह दिसंबर से सोमवार से शनिवार शाम साढ़े छह ज़ी टीवी पर प्रसारित होगा।

Tags:    Hitesh Bharwadaj
Next Story
Share it