मैं सिर्फ दिखावे के लिए किसी शो का हिस्सा नहीं बनना चाहती- तृप्ति शर्मा

मैं सिर्फ दिखावे के लिए किसी शो का हिस्सा नहीं बनना चाहती- तृप्ति शर्मा


ख्यातिप्राप्त एक्टर तृप्ति शर्मा हाल ही में आज़ाद चैनल पर लांच हुये शो 'लवपंती' में रंजना सिंह का किरदार निभा रहीं हैं। तृप्ति दिल्ली से हैं और उनके बेहतरीन काम में डायन, फियर फाइल्स, दिल ही तो है, नजर, गुडि़या हमारी सब पे भारी, मेरे डैड की दुल्हन, वागले की दुनिया और वेब सीरीज बरिश शामिल हैं। लवपंती में रंजना आज के जमाने की लड़की है। वो एक मजबूत पारिवारिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती हैं और ये बात उनके आत्मविश्वास से साफ झलकती है। रंजना एक निडर लड़की है और अपने सिद्धांतों पर अपना जीवन जीना चाहती है। वो कभी किसी को दुख नहीं पहुंचाती। वो हमेशा खुश रहती है, फिल्में देखती है और हीरो की एंट्री पर सीटी बजाती है। उसे दुनिया की परवाह नहीं है।

रंजना के लिए जिंदगी में उनकी खुशियां बेहद जरूरी हैं। वो स्वार्थी नहीं है, लेकिन वो खुशी चाहती है और उसे नहीं लगता कि इसमें कुछ भी गलत है। आज की आधुनिक लड़की होने के बावजूद, वो जड़ से जुड़ी है। वो मानती है कि उसके ताऊजी - ठाकुर केदारनाथ सिंह उनके लिए सबसे अच्छी

जोड़ी बनाएंगे और उन्हें एक योग्य पति मिलेगा। तृप्ति से हुई बातचीत के मुख्य अंश---

- आपने किस बात से प्रेरित होकर इस शो के लिए हां की?शो की स्क्रिप्ट के कारण क्योंकि मैं सिर्फ दिखावे के लिए किसी शो का हिस्सा नहीं बनना चाहती। मैं ऐसे रोल करना चाहती हूं, जिन्हें निभाने में मुझे मजा आए। मैंने कहानी की वजह से लवपंती किया है और बेशक इसलिए भी क्योंकि मुझे रंजना जैसा किरदार निभाने का मौका मिला।

- आपने अपने इस रोल के लिए कैसे तैयारी की?

मुझे अपने अभिनय कौशल, अपनी बॉडी लैंग्वेज पर काम करना था और इसके लिए मुझे अपने शरीर को भी टोन करना था।

- यदि आप इस शो में अपने किरदार के बारे में एक चीज बदलना चाहेंगी तो वो क्या होगी?

ये किरदार बहुत अच्छी तरह से लिखा गया है और एक एक्टर के रूप में, मैं जितना संभव हो उतना ज्यादा नई चीजें आजमाने की कोशिश करती हूं। मुझे रंजना का किरदार बहुत पसंद है।

- जब आपको शो के लिए फाइनल किया गया तो आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या थी?

यह तो सपना सच होने जैसा था। मुझे यह चुनौतीपूर्ण लगा और यह एक एक्टर के रूप में अपने विकास के लिए एक अच्छा अवसर था।

Next Story
Share it