वॉइस ओवर आर्टिस्ट से टीवी सीरियल की लीड एक्टर बनने तक का सफर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
वॉइस ओवर आर्टिस्ट से टीवी सीरियल की लीड एक्टर बनने तक का सफर



लीड एक्टर बनने तक सिमरन कौर ने तय किया है लंबा सफर पिछले तीन दशकों से ज़ी टीवी अपनी बेहतरीन कहानियों, प्यारे-से किरदारों और लीक से हटकर फिक्शन शोज़ के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। अब एक बार फिर यह चैनल एक ताजगी भरे रोमांटिक ड्रामा 'अगर तुम ना होते' के साथ अपने दर्शकों को प्रेरित करने के लिए तैयार है, जिसमें दिखाया गया है कि एक नर्स अपने मरीज का इलाज करने के लिए किस हद तक जा सकती है। ये कहानी नियति मिश्रा (सिमरन कौर) की है, जो एक यंग, मेहनती और समर्पित नर्स है। दूसरी ओर, अभिमन्यु पांडे (हिमांशु सोनी) एक आकर्षक, अमीर और सामान्य नजर आने वाला लड़का है, हालांकि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

जहां हिमांशु सोनी अभिमन्यु के रोल में नजर आएंगे, वहीं टेलीविजन एक्ट्रेस सिमरन कौर पर्दे पर नियति का रोल निभाएंगी। ये एक्ट्रेस अपने नए अवतार के साथ दर्शकों में उत्सुकता जगाने को तैयार हैं, लेकिन इससे पहले आइए चलते हैं सिमरन के करियर के असाधारण सफर पर, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे!

बता दें कि सिमरन अपने बचपन से ही एक दशक से ज्यादा समय से नोबिता (डोरेमाॅन कार्टून) की आवाज रही हैं। ऐसी उम्र में, जहां बच्चों को जिंदगी के बारे में शायद ही कुछ पता होता है कि वो आगे कहां जाना चाहते हैं, तब उन्होंने पहले ही अपना करियर चुन लिया था और सबके पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर नोबिता को अपनी खूबसूरत आवाज दी थी। एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक लीड एक्टर बनने का सिमरन कौर का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। सिमरन कौर ने कहा, ''मुझे बचपन से ही एक्टिंग से एक खास लगाव रहा है।

लगभग एक दशक तक मैं अपनी किशोरावस्था के दौरान नोबिता की आवाज बनी रही। इस दौरान मैंने एक एक्टर बनने के लिए भी बहुत मेहनत की और अपनी एक्टिंग स्किल्स में सुधार लाने के लिए वर्कशॉप और क्लासेस भी कीं, लेकिन ये आसान नहीं था! 'अगर तुम ना होते' मेरे लिए ऐसे समय पर एक आशीर्वाद बनकर आया है, जब सारी दुनिया एक मुश्किल से जूझ रही है।'' अपने किरदार के बारे में बात करते हुए सिमरन कौर ने कहा, ''मैं एक ऐसी नर्स का रोल निभा रही हूं, जिसे अपने मरीजों का इलाज करने का जुनून है। वो एक सच्चा किरदार है, जो शायरी और प्यार की बातें करती है। मुझे लगता है कि मैं अपने इस किरदार से काफी जुड़ती हूं, क्योंकि मुझे भी पढ़ने का बहुत शौक है।''

Next Story
Share it