Top

करण जौहर पर आई एक और नई मुसीबत।

करण जौहर पर आई एक और नई मुसीबत।

करण जौहर पर आई एक और नई मुसीबत।

करण जौहर की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनकी एक सीरीज को लेकर विवाद हो रहा है। निर्देशक मधुर भंडारकर के पास सीरीज का नाम पहले से ही सुरक्षित है। मधुर का कहना है कि मेरी सीरीज के नाम से मिलता जुलता करण जौहर के भी सीरीज का भी नाम है। उन्होंने अपनी पूरी बात सोशल मीडिया पर कही है।

करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शंस अपने कर्मचारियों के चलते फिर मुसीबत में हैं। इस बार मामला उनकी एक ऐसी सीरीज का है जिसका नाम बीजेपी के कट्टर समर्थक निर्देशक मधुर भंडारकर के पास पहले से सुरक्षित है। अपनी वेब सीरीज से मिलते जुलते नाम वाली सीरीज बनाने पर मधुर ने इस पूरे मामले का भंडाफोड़ सोशल मीडिया पर कर दिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जीवनी से मिलती जुलती कहानी पर फिल्म 'इंदु सरकार' बनाने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर को धर्मा प्रोडक्शंस की वेब सीरीज 'द फैबुलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' के नाम पर आपत्ति है। मधुर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करके करण जौहर से इस सीरीज के शीर्षक को बदलने की गुजारिश की है। साथ ही, अब इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन यानी इम्पा को भी इस मामले में घसीट लिया है।

करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि जब मधुर भंडारकर ने शीर्षक 'बॉलीवुड वाइव्स' पहले से ही पंजीकृत करवा रखा है तो करण ने अपनी वेब सीरीज का शीर्षक 'द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' क्यों रखा? मधुर भंडारकर ने यह शीर्षक प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया में पंजीकृत करवाया है। इम्पा के गिल्ड को संपर्क करने पर उन्होंने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि मधुर ने अपनी कंपनी के साथ 'बॉलीवुड वाइव्स' शीर्षक पहले से ही पंजीकृत करवा रखा है।

इम्पा ने पूरी मामले की जानकारी करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस को भी भेज दी है। इम्पा ने अपने पत्र में लिखा, 'हम आपको 20 नवंबर 2020 को गिल्ड से मिली उस पुष्टिकृत जानकारी को भेज रहे हैं जिसमें कहा गया है कि 'द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' नाम से कोई भी शीर्षक आपने गिल्ड में पंजीकृत नहीं करवाया है। और हम आपको इस बारे में भी आगाह कर देना चाहते हैं कि जब आपने कोई शीर्षक पंजीकृत करवाया ही नहीं तो उसी से मिलता जुलता कोई दूसरा शीर्षक घोषित करके आपने किस तरह शीर्षक पंजीकरण नियम का उल्लंघन कर दिया।'

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it