अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कंगना ने बहन रंगोली चंदेल की तस्वीर साझा कर बताया योग का महत्त्व

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कंगना ने बहन रंगोली चंदेल की तस्वीर साझा कर बताया योग का महत्त्व

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत आज इंडस्ट्री में किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं। वे सुर्खियों में बनी रहती हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। अब हाल ही में कंगना ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर अपनी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) की तस्वीर साझा की है। कंगना ने रंगोला की तस्वीर के जरिए बताया है कि योग जीवन के लिए कितना जरूरी है। उन्होंने आगे लिखा है कि रोग कोई भी हो योग हर मर्ज की दवा है। इससे पहले कंगना ने अपने माता-पिता, भाई अक्षत और भाभी ऋतु की योग करते कुछ तस्वीरें शेयर की थी।

आगे उन्होंने लिखा है कि, 'रंगोली की योग स्टोरी सबसे ज्यादा प्रेरणा देने वाली है, दरअसल आप को बता दे रंगोली पर किसी सिरफिरे आशिक ने एसिड फेंका था, जब वो मुश्किल से 21 साल की थीं। उन्होंने बताया कि वह थर्ड डिग्री बर्न था, करीब आधा चेहरा झुलस गया था, एक आंख की रोशनी चली गई थी, एक कान पिघल गया था और ब्रेस्ट भी गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हुए थे। रंगोली की दो-तीन साल में करीब 53 सर्जरी हुईं, लेकिन वो भी काफी नहीं थीं।'

कंगना आगे लिखती हैं, 'मुझे सबसे ज्यादा चिंता उनके मानसिक स्वास्थ्य की थी, क्योंकि उन्होंने बोलना छोड़ दिया था... हां चाहें कुछ भी होता वो एक शब्द नहीं बोलती थीं, बस चीजों को देखती रहती थीं। आगे उन्होंने कहा उसी वक़्त रंगोली एक एयरफोर्स ऑफिसर के साथ इंगेज्ड थीं, लेकिन जब उसने एसिड अटैक के बाद रंगोली का चेहरा देखा तो कभी लौटकर उसके पास वापस आया ही नहीं। लेकिन तब भी रंगोली की आंख में एक आंसू तक नहीं था और न ही उसने एक शब्द कहा था।'कंगना ने आगे लिखा कि मैं चाहती थी कि वो कैसे भी मुझसे बात करें, तो मैं उनको अपने साथ हर जगह ले जाने लगी, यहां तक की योग क्लास के लिए भी, उन्होंने मेरे साथ योग करना शुरू किया और मैंने उनमें एक कमाल का ट्रांसफॉर्मेशन देखा।

Next Story
Share it