RRR को मिला सर्वश्रेष्ठ विदेशी फ़िल्म का पुरुस्कार

RRR को मिला सर्वश्रेष्ठ विदेशी फ़िल्म का पुरुस्कार


फिल्म आरआरआर ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है क्योंकि एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर ने क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स (सीसीए) में दो ट्राफियां जीतीं - सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म और "नातू नातू" के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत।

राम चरण और जूनियर एनटीआर अभिनीत तेलुगु मैग्नम ओपस को सीसीए में पांच श्रेणियों में नामांकित किया गया - सर्वश्रेष्ठ पिक्चर, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (राजामौली), सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव (वी श्रीनिवास मोहन) और सर्वश्रेष्ठ गीत ('नातु नातू') ).

सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म में "आरआरआर" का मुकाबला "ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट", "अर्जेंटीना 1985", "बार्डो", "फाल्स क्रॉनिकल ऑफ ए हैंडफुल ऑफ ट्रूथ", "क्लोज" और "डिसीजन" जैसी फिल्मों से था।

यह पिछले महीने घोषित ऑस्कर शॉर्टलिस्ट में भी शामिल है। पिछले हफ्ते, फिल्म ने 'फिल्म नॉट इन द इंग्लिश लैंग्वेज' श्रेणी के लिए बाफ्टा की लंबी सूची में जगह बनाई। "आरआरआर" 1920 के दशक में दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों - अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम पर केंद्रित एक पूर्व-स्वतंत्रता काल्पनिक कहानी है।

नातु नातु को हाल ही में लॉस एंजिल्स फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन (एलएएफसीए) में सर्वश्रेष्ठ संगीत कोर पुरस्कार भी मिला। ट्रैक को अनुभवी संगीत निर्देशक एमएम कीरावनी द्वारा संगीतबद्ध किया गया है और गायक काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज द्वारा आवाज दी गई है।

इस बीच, राजामौली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें साझा कीं और अपने प्रशंसकों को सूचित किया कि महान हॉलीवुड निर्देशक जेम्स कैमरून ने उनकी फिल्म की प्रशंसा की और आरआरआर को दो बार देखा।

उन्हें यह इतना पसंद आया कि उन्होंने अपनी पत्नी सूज़ी से सिफारिश की और उसके साथ इसे फिर से देखा। सर, मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि आपने हमारे साथ पूरे 10 मिनट हमारी फिल्म का विश्लेषण करने में बिताए। जैसा कि आपने कहा कि मैं दुनिया के शीर्ष पर हूं...आप दोनों का धन्यवाद।"

कैमरन को 'अवतार', 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर', 'टाइटैनिक' और 'द टर्मिनेटर' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। हाल ही में राजामौली की स्टीवन स्पीलबर्ग से मुलाकात हुई थी। उन्होंने हॉलीवुड के दिग्गज के साथ अपने आदान-प्रदान की तस्वीरें ट्विटर पर साझा कीं। राजमौली ने कैप्शन में लिखा।

कृष्णा सिंह

Next Story
Share it