वेंकटेश पांडे ने कहा- मैंने बाजीराव के किरदार के लिए तलवारबाज़ी, लाठी-काठी जैसी कलाएं सीखीं

  • whatsapp
  • Telegram
वेंकटेश पांडे ने कहा- मैंने बाजीराव के किरदार के लिए तलवारबाज़ी, लाठी-काठी जैसी कलाएं सीखीं


हाल ही में शुरु हुये शो 'काशीबाई बाजीराव बल्लाल' एक ऐसी महिला की कहानी है, जो एक कुशल शासक और एक नेकदिल नेता थीं, जिन्होंने उस वक्त बड़ी जिम्मेदारी के साथ मराठा साम्राज्य को संभाला और अपने लोगों की भलाई के प्रति समर्पित रहीं, जब उनके पति योद्धा बाजीराव अपना साम्राज्य फैलाने के लिए युद्ध पर जाते थे। इस शो में बाजीराव बल्लाल का रोल निभा रहे वेंकटेश पांडे ने बताया कि इस मराठा योद्धा का किरदार निभाने के लिए उन्होंने किस तरह की तैयारियां कीं। यह प्रमुख किरदार के रूप में वेंकटेश का डेब्यू शो है और इससे पहले वे ज़ी टीवी के शो डीआईडी लिटिल मास्टर्स का हिस्सा भी रह चुके हैं।

- आपने इस रोल को निभाने के लिए किसी तरह की रिसर्च या खास तैयारी की?

जी हां, यकीनन मैंने बहुत तैयारी की। शूटिंग शुरू करने से पहले मैंने इस शो के लिए प्रशिक्षण लिया था। अपने रोल के लिए मुझे अपना वजन बढ़ाना था और इसलिए मैंने वर्कआउट शुरू कर दिया था। मैंने तलवारबाज़ी और लाठी-काठी जैसी कुछ कलाएं भी सीखीं, जो बाजीराव के किरदार के लिए जरूरी थीं। मैंने अलग-अलग हथियार चलाना भी सीखा, क्योंकि मुझे इस शो में एक्शन सीक्वेंस भी परफॉर्म करना था। मैंने घुड़सवारी भी सीखी, जो मेरा अब तक का सबसे यादगार अनुभव रहा है! मुझे फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' बहुत पसंद है, इसलिए मैंने दोबारा यह फिल्म देखी और इसमें रणवीर सिंह द्वारा निभाए गए बाजीराव के किरदार पर गौर किया। मैंने बस उन्हें देखकर ही काफी कुछ सीख लिया था।

- अब तक का आपका सफर कैसा रहा?

बचपन से ही मुझे डांसिंग और एक्टिंग का बेहद शौक रहा है। मैं डीआईडी लिटिल मास्टर्स का हिस्सा बना और मैं ज़ी टीवी का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे यह मौका दिया। इसने वाकई मेरी जिंदगी बदल दी थी और इसके बाद मुझे कई मौके मिले। जहां मैंने मंच पर डांस जारी रखा, वहीं मैं एक्टिंग में भी दिलचस्पी रखता था और मैंने ऑडिशंस देना शुरू किया। बाजीराव के किरदार के लिए मैंने कुछ लुक टेस्ट्स दिए और जब मुझे पता चला कि मैं लीड रोल निभाने वाला हूं तो मुझे बहुत खुशी हुई।

- आप अपनी पढ़ाई और शूटिंग के बीच किस तरह संतुलन बनाते हैं?मेरे स्कूल के अधिकारियों ने मुझे बहुत सहयोग दिया। महामारी के चलते हमारी क्लासेस ऑनलाइन हो रही हैं, तो मैं अपने प्रमुख सब्जेक्ट्स मिस नहीं करता हूं। मैं सुबह अपनी ऑनलाइन क्लास करता हूं और दिन के बाकी समय अपनी शूटिंग करता हूं।

Next Story
Share it