दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार अपनी मौत के बाद परिवार के लिए छोड़ गए इतनी प्रॉपर्टी

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार अपनी मौत के बाद परिवार के लिए छोड़ गए इतनी प्रॉपर्टी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) आज दुनिया को अलविदा कह दिए। दरअसल आज सुबह 7.30 बजे मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। दिलीप साहब को सांताक्रुज कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया है। बता दे उनके निधन से भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश में भी शोक की लहर है।दिलीप साहब ने अपने दौर में फिल्मी पर्दे पर एक से बढ़कर एक फिल्में की जिन्हें आज भी याद किया जाता है। इतना ही नहीं ये भी सच है कि एक्टर ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता। कहा जाता है कि दिलीप कुमार अपनी फिल्मों को रियलिस्टिक बनाने के लिए उसमें जान झोंक देते थे।

दिलीप कुमार ने अपने पूरे करियर में केवल 62 फिल्में कीं हैं। फिल्मों में आने से पहले दिलीप कुमार ने पुणे के एक आर्मी क्लब में सैडविच स्टॉल पर काम करना शुरू किया। अपनी पहली नौकरी के मेहनताना के तौर पर उन्हें उस दौर में केवल 36 रुपये मिला करते थे। दरअसल उन्होंने अपनी सैलरी की शुरुआत 36 रुपए से की। बता दे आज करोड़ो की प्रॉपर्टी अपने पीछे छोड़ गए, जिसमें उनके कई बंगले, गाड़िया शामिल हैं। बता दें कि अभी के समय में दिलीप कुमार के पास 604 करोड़ 63 लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति है।

1950 के दौर में वह एक फिल्‍म के लिए एक लाख रुपये चार्ज करते थे जोकि उस दौर में बहुत ज्‍यादा थी। वहीं दिलीप कुमार ने अपनी आखिरी फिल्म केवल 12 लाख रुपये में साइन की थी और पूरा अमाउंट उन्हें कैश में मिला था। हालांकि यह फिल्म कभी बन नहीं पाई। दिलीप कुमार अपने जमाने के सर्वाधिक फीस लेने वाले एक्‍टर थे।

Next Story
Share it