फिल्म जगत में नई संभावनाएं तलाशती प्रौद्योगिकी दर्शाने के लिए एफटीआईआई द्वारा फिल्म प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी का आयोजन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
फिल्म जगत में नई संभावनाएं तलाशती प्रौद्योगिकी दर्शाने के लिए एफटीआईआई द्वारा फिल्म प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी का आयोजन

गोवा में 20 नवंबर से 28 नवंबर, 2022 तक आयोजित होने जा रहा भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव (इफ्फी) 2022, इस साल सिने प्रेमियों को नया और रोमांचकारी अनुभव प्रदान करेगा।

इफ्फी 2022 के अंतर्गत भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) की ओर से फिल्म कला/सिनेमा और सौंदर्यबोध से संबंधित प्रौद्योगिकी और विभिन्न तत्वों को प्रदर्शित करने वाली एक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

फिल्म प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी फिल्म कला/सिनेमा और सौंदर्यबोध से संबंधित प्रौद्योगिकी और विभिन्न तत्वों का प्रदर्शन कर रही है

यह प्रदर्शनी कला अकादमी से सटे पणजी के फुटबॉल ग्राउंड, डीबी रोड में 21-27 नवंबर, 2022 के दौरान पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेगी।

प्रदर्शनी में 7000 वर्ग मीटर क्षेत्र में विभिन्न आकार के 20 स्टॉल लगाए गए हैं।

इस प्रदर्शनी में सोनी, कैनन, रेड, लेईका, अल्टास, डीजेओ, एप्यूचर लाइट्स, हंसा सिने इक्विपमेंट जैसे सिनेमा उपकरणों के अग्रणी निर्माता भाग ले रहे हैं।

53वें इफ्फी में यह प्रदर्शनी मनोरंजन प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवीनता की झलक पेश करती है। प्रदर्शनी में आने वाले फिल्म प्रेमियों को फिल्म कला और सौंदर्यबोध के संदर्भ में प्रौद्योगिकी के अंतर्संबंधों की जानकारी दी जाएगी और यह भी दर्शाया जाएगा कि कैसे ये तत्व एक साथ आकर दर्शकों के अनुभव को समृद्ध करते हैं।

प्रदर्शनी कला अकादमी से सटे पणजी के फुटबॉल ग्राउंड, डीबी रोड में लगाई गई है, जो 21-27 नवंबर, 2022 के दौरान पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेगी।

इस प्रदर्शनी में सोनी, कैनन, रेड, लेईका, अल्टास, डीजेओ, एप्यूचर लाइट्स, हंसा सिने इक्विपमेंट आदि जैसे सिनेमा उपकरणों के अग्रणी निर्माता भाग ले रहे हैं।

प्रदर्शनी में समकालीन सिनेमा के निर्माण में फिल्‍म उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा उपयोग में लाए जा रहे अत्याधुनिक उपकरणों को प्रदर्शित किया जाएगा। इस प्रदर्शनी में 20 ऐसी तकनीकी कंपनियों/विक्रेताओं के भाग लेने का प्रावधान है और यहां कैमरा, लेंस, लाइट, ग्रिप, कलर ग्रेडिंग सॉफ्टवेयर, एनीमेशन, वीएफएक्स, एआर, वीआर, ऑडियो मॉनिटर, अकूस्टिक्स, रीयल टाइम डबिंग, टॉक-बैक, संरक्षण और जीर्णोद्धार आदि की रेंज प्रदर्शित की गई है।

7000 वर्ग मीटर क्षेत्र में प्रदर्शनी के स्टॉल होने के साथ-साथ प्रदर्शनी स्थल पर चर्चा और विभिन्न सत्रों के लिए समर्पित स्थान भी होंगे।

स्रोत: पीआई बी


Tags:    FTIIFilm
Next Story
Share it