Top

कोरोना के खिलाफ जंग के मैदान पर उतरे हिटमैन रोहित शर्मा , डोनेट किए इतने रुपये

कोरोना के खिलाफ जंग के मैदान पर उतरे हिटमैन रोहित शर्मा , डोनेट किए इतने रुपये

कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के खिलाफ जंग के मैदान पर अब टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज 'हिटमैन' रोहित शर्मा उतर आए हैं. टीम इंडिया के वनडे और टी-20 उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस जानलेवा वायरस से लड़ने के लिए अपना योगदान देने का ऐलान किया है.

इस जानलेवा बीमारी का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि दुनिया भर में 37,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में 35 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रोहित शर्मा ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

रोहित शर्मा ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा, 'हमें अपने देश को वापस पैरों पर लाने की जरूरत है और यह सब हम पर है. मैंने पीएम केयर फंड को 45 लाख, सीएम रिलीफ फंड (महाराष्ट्र) को 25 लाख, फीडिंग इंडिया को 5 लाख और वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स को 5 लाख डोनेट करने का फैसला किया है.' इस तरह रोहित शर्मा ने कुल 80 लाख रुपये का डोनेशन दिया है.

बता दें कि इससे पहले सोमवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया था, 'अनुष्का और मैं पीएम-केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में मदद करने की शपथ लेते हैं.' कोहली ने कहा, 'इतने सारे लोगों को संघर्ष करता देख हमारा दिल टूट रहा है और हम उम्मीद करते हैं कि हमारा योगदान हमारे साथी नागरिकों का दर्द कम करने में मदद कर सके.'

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये डोनेट किये थे. सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, पीवी सिंधु ने 10 लाख रुपये दिए थे. अजिंक्य रहाणे ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये, सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपये का चावल जरूरतमंदों के लिए, ईशान किशन ने 20 लाख, पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने 5 लाख रुपये और सौरभ तिवारी ने डेढ़ लाख रुपये का दान दिया है.

Next Story
Share it