खीरे बटर का ये सैंडविच लगता है सबको लाजवाब

खीरे बटर का ये सैंडविच लगता है सबको लाजवाब

शायद ही ऐसा कोई हो, जिसे सैंडविच न पसंद हों। चाय के साथ या हल्की भूख में स्नैक्स के तौर पर सैंडविच ज्यादातर लोगों का फेवरिट होता है। सैंडविच कई तरह के बनते हैं। चीज सैंडविच, बॉम्बे सैंडविच, ग्रिल्ड सैंडविच वगैरह। खीरे का सैंडविच बनाना इन सबमें सबसे आसान है। इसे आप पिकनिक, ट्रैवल या बच्चों के टिफिन में रख सकते हैं। वहीं शाम की चाय के साथ भी ये बढ़िया ऑप्शन है।

सैंडविच बनाने की सामग्री

खीरे का सैंडविच बनाने के लिए आपको चाहिए मेयोनीज, खीरा, ब्रेड, काली मिर्च, चिली फ्लेक्स ( अगर हैं तो) नमक, बटर, टमैटो सॉस और ग्रीन चिली सॉस (ऑप्शनल)। आपके पास हरी चटनी है तो चिली सॉस की जगह उसे भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे बनाएं सैंडविच

सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड की किनारी को निकाल दें। अब मेयोनीज में टमैटो सॉस मिला लें। ब्रेड पर बटर की एक लेयर लगाकर सॉस और मेयोनीज की परत लगाएं। अब खीरे की गोल पतली स्लाइस काटकर रखें। इसके ऊपर काली मिर्च, नमक और चिली फ्लेक्स डालें। दूसरी ब्रेड पर भी सॉस और मेयोनीज का मिक्सचर लगाएं। ब्रेड को खीरे के ऊपर रख दें। आपका सैंडविच तैयार है। अगर घर पर मेयोनीज नहीं है तो सिर्फ बटर लगाकर ब्रेड पर कटा हुआ खीरा काली मिर्च और हल्का सा नमक डालकर भी सैंडविच बना सकते हैं।

चाहें तो सैंडविच को सेंक भी सकते हैं

अगर आपको ग्रिल्ड सैंडविच पसंद है तो तो बटर लगाकर इस सैंडविच को सेंक सकते हैं। चाहें तो खीरे को स्लाइस के तौर पर रखने की जगह आप इसको बारीक काट लें। मेयोनीज में बारीक कटा प्याज, टमाटर भी मिला लेंगे तो मजेदार सैंडविच बनकर तैयार हो जाएगा।

Next Story
Share it