कालाबाजारी की तो एनएसए के तहत होगी कार्यवाही

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश अवस्थी ने बताया कि जमाखोरी करने वालों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. उन्होंने बताया ये कि 3 हफ्ते के लॉकडाउन में आम लोगों को जरूरत की चीजों के लिए घर से बाहर न आना पड़े इसके लिए डोर टू डोर डिलेवरी शुरू की गई है. हर घर तक पहुंचने के लिए कुल 18570 मोबाइल वैन लगाई गई हैं. 11668 ठेले चलाए जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में कम्युनिटी किचेन की शुरुआत

मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर उत्तर प्रदेश में कम्युनिटी किचेन की शुरुआत हो चुकी है. समाजसेवी, धार्मिक संगठन भी फूड पैकेज दे रहे हैं और इनसे सहायता की उम्मीद की जा रही है. 1 लाख फूड पैकेट और 7 लाख दूध के पैकेट का वितरण किया गया है. सीएम हेल्पलाइन के जरिये भी समस्या का समाधान किया जा रहा है.

यूपी में कोरोना के अबतक 42 केस

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 42 केस सामने आ चुके हैं. आज एक केस बागपत से सामने आया है. अच्छी बात ये है कि अबतक 11 लोग डिस्चार्ज भी हो चुके हैं. 8 टेस्टिंग लैब्स काम करने लगे हैं. 50 हजार लोग सर्विलांस में थे वो ठीक हैं. 30 हजार लोग अभी भी निगरानी में हैं.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से भी सख्ती से निपटा जा रहा है. अब तक 2802 लोगों पर एफआईआर की गई है. साथ ही 69 हजार वाहनों का चालान कर 1 करोड़ 44 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है. यहां-वहां जाने के लिए 16 हजार लोगों को परमिट दिया गया है.

पैदल आ रहे लोगों के लिए व्यवस्था करने के निर्देश
मुख्यमंत्री की ओर से जिलाधिकारियों को शहरों को छोड़ पैदल आ रहे लोगों के लिए बॉर्डर पर खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की जाय

14 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To our News Paper