Top

सपा की सरकार बनी तो अखिलेश मुख्यमंत्री होंगे : शिवपाल यादव

सपा की सरकार बनी तो अखिलेश मुख्यमंत्री होंगे : शिवपाल यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव आजकल यादव कुनबे में फिर से एकीकरण के पक्ष में राग अलाप रहे हैं और अगर सूत्रों की माने तो उनका यह कहना कि अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे कहीं ना कहीं यह बता देता है कि अब नेता का पद यादव खानदान की नई जनरेशन के पास ही रहेगा।

परिवार की एकता के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूं यह कहते हुए शिवपाल यादव ने फिर से दोहराया कि अगर एक आना हुआ तो आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए भी उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी से समझौता कर सकती है।

शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की पार्टी के बीच सेतु का काम मुलायम सिंह यादव कर रहे हैं और अगर इन दोनों पार्टियों और परिवारों में समझौता होता है तो उसमें सबसे बड़ी भूमिका मुलायम सिंह यादव की ही होगी जिसका जन्मदिन मनाने के लिए शिवपाल यादव ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है।

शिवपाल यादव राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि सत्ता से दूर रहकर कोई भी संगठन ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकता है इसलिए अगर सत्ता हासिल करनी है तो ऐसे संगठन के पास जाना होगा जिसमें सत्ता तक पहुंचने की काबिलियत हो और उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की मजबूती देखते हुए अगर कोई है जो उन्हें चैलेंज कर सकता है तो वह अखिलेश यादव ही हैं।

शिवपाल यादव का बयान कि वह पार्टी के साथ जाना चाहेंगे यह दर्शाता है कि उन्हें राजनीतिक समझ है और अपनी पहचान और वजूद बनाए रखने के लिए किसी भी झगड़े को बेवजह बढ़ाएंगे नहीं।

Next Story
Share it