Top

निर्दलीय बनाएंगे मनोहर सरकार

निर्दलीय बनाएंगे मनोहर सरकार

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार मनोहर खट्टर की अगुवाई में बनती हुई दिखाई दे रही है।जयंत चौटाला की पार्टी को 10 सीटें मिली है लेकिन राजनीतिक अनुभव हीनता उनके आड़े आ रही है और लगता है कि जब तक वह कोई निर्णय लेंगे तब तक निर्दलीय भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनवा देंगे।

वैसे तो हरियाणा में कांग्रेस और चौटाला की पार्टी मिलकर भी सत्ता में नहीं आ सकती है उनको निर्दलीय विधायकों का सहारा लेना ही पड़ेगा पर इसमें भारतीय जनता पार्टी बाजी मारती हुई दिखाई दे रही है।चुनाव से ज्यादा भारतीय जनता पार्टी के रणनीतिकार इस बात पर मंत्रणा कर रहे हैं कि किसको पार्टी मिलाने से सरकार बनेगी और इसमें अमित शाह व भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा पूरे मनोयोग से लगे हुए हैं।

भारतीय जनता पार्टी अगर निर्दलीयों का सहयोग लेती है तो सरकार बनना सुनिश्चित है पर उन निर्दलीयों में गोपाल कांडा भी हैं जिनके ऊपर कई तरह के संगीन आरोप भी लग चुके हैं।अगर कांडा को भाजपा सरकार में जगह मिलती है तो राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी विद डिफरेंस के हित में मैसेज नहीं जाएगा ।

सत्ता के लिए ऐसे लोगों से समर्थन लेना जो समाज से पंगा ले चुके हैं भारतीय जनता पार्टी के लिए भविष्य में आने वाले चुनाव के लिए नुकसानदेह हो सकता है।भारतीय जनता पार्टी ऐसे निर्दलीय लोगों का समर्थन लेने से पहले इस बात की तस्दीक कर ले कि कहीं किसी जघन्य अपराध से जुड़े व्यक्ति को तो पार्टी में जगह नहीं दी जा रही है। एक राष्ट्रीय स्तर की पार्टी से यह हमेशा अपेक्षा होती है कि वह जन भावना का ख्याल रखेगी अन्यथा इसका दुष्परिणाम आने वाले चुनाव में दिखाई पड़ सकता है।

Next Story
Share it