आर्थिक सहयोग पर मालदीव के राष्ट्रपति ने भारत का जताया आभार.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आर्थिक सहयोग पर मालदीव के राष्ट्रपति ने भारत का जताया आभार.....


भारत ने मालदीव को कोरोना के कारण प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था से निपटने के लिए 25 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता प्रदान की है। इस सहायता के लिए मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। वहीं, पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति की भावनाओं की सराहना की है। दरअसल भारत ने कोरोना महामारी के बीच आर्थिक संकट से जुझ रहे मालदीव को आर्थिक सहायता और कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए आर्थिक सहायता की थी। जिसके बाद मालदीव ने भारत का आभार प्रकट किया था और भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने भी भारत - मालदीव के रिश्तों को हिंद महासागर की तरह गहरा बताया था।

मालदीव के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, 'जब भी मालदीव को किसी मित्र की जरूरत पड़ी, भारत हमेशा इस अवसर पर पहुंचा। वित्तीय सहायता के रूप में 25 करोड़ डॉलर के आधिकारिक हैंडओवर के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, भारत सरकार और भारत के लोगों को उनकी पड़ोसी भावना और उदारता के लिए मेरा ईमानदारी से धन्यवाद।'

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालिह के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पड़ोसी मित्र देश का धर्म बताया। उन्होंने ट्वीट में लिखा। राष्ट्रपति सालिह हम आपकी गर्मजोशी की भावनाओं की सराहना करते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि करीबी दोस्त और पड़ोसी के रूप में, भारत और मालदीव COVID-19 के स्वास्थ्य और आर्थिक प्रभाव के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक-दूसरे का समर्थन करना जारी रखेंगे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it