अमेरिका में कोरोनावायरस मचा रहा तबाही - जाने कैसी है हालत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अमेरिका में कोरोनावायरस मचा रहा तबाही - जाने कैसी है हालत


वैश्विक महामारी कोरोनावायरस ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा दिया है। पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था इस महामारी के कारण ठप हो गई हैं। कुछ देशों में टीकाकरण की पूर्ण रूप से व्यवस्था कर दी है जिसमें अमेरिका भी शामिल है। परंतु अमेरिका के 30 दिन पर दिन खराब ही होती जा रही है।

आपको बता दें कि अमेरिका में वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 2.82 हो चुकी है, जो कि भयानक चिंता का विषय है।

अमेरिका में अब तक 1.47 से ज्यादा लोग इस वायरस के कारण संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख 82 हजार 226 पहुंच गई है। वही संक्रमित का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जो अब पहुंचकर 1 करोड़ 45 लाख 50316 हो गई है। जो कि बेहद चिंताजनक आंकड़े हैं।

आपको बता दें कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन मैं अमेरिका के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि आप बस 100 दिन लगातार मास्क पहनने, जिससे हम संक्रमित लोगों के आंकड़ों को कम कर सकेंगे। आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका के न्यूयार्क और कैलिफ़ोर्निया से सबसे अधिक संक्रमित पाए जा रहे हैं।ऐसी स्थिति में यह खबर आ रही है कि अमेरिका की दवाई कंपनियों ने कोरोनावायरस इन के उत्पादन की खेत को और बढ़ा दिया है, तथा टीकाकरण की व्यवस्था जल्द ही की जाएगी।

अमेरिकन स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि सर्वप्रथम टीकाकरण शिक्षकों, स्वास्थ्य कर्मियों, सामाजिक कार्यकर्ता, व सफाई कर्मचारियों को लगवाए जाएंगे। जो निरंतर अपनी जान की परवाह ना करते हुए अपने काम में लगे हैं तथा देश की सेवा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति बस 42 दिन बाद अपनी व्हाइट हाउस की राजगद्दी संभालेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह अमेरिका की भलाई के लिए उचित निर्णय लेंगे।

नेहा शाह

Tags:    covid-19America
Next Story
Share it