ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर लगाई रोक, जाने क्या है गंभीर वजह

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर लगाई रोक, जाने क्या है गंभीर वजह


अमेरिका की न्यूज़ वेबसाइट द हिल ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी थी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी गई है।

आपको बता दें कि टैक्सास के मुकदमे में यूएस सुप्रीम कोर्ट ने डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में फैसला नहीं लिया। जिससे नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को जीत हासिल हुई।

ट्रंप के चुनावी धोखाधड़ी तथा हाल ही में टेक्सास मुकदमे के बारे में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने सिलसिलेवार ट्वीट करना शुरू कर दिया। जिसके बाद ट्विटर ने रेड चिन्ह शो कर दिया।

आपको बता दें कि इसके साथ ही साथ ट्विटर ने चुनाव के संबंध में जिन यूजर्स ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट किया था। उन सभी यूजर्स के अकाउंट पर भी रोक लगा दी।

द हिल्स की रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप के ट्वीट को पढ़ने या शेयर करने की कोशिश करने वाले यूजर्स को मैसेज लिखा आ रहा था, ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने के कारण ऐसे ट्वीट को अन्य लोगों तक जाने से रोकने के लिए इसी प्रक्रिया का प्रयोग किया जाता है।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हार के बाद इलेक्शन कमीशन पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के साथ छेड़छाड़ हुई है। परंतु इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों ने उनके इस आरोप को झूठलाते हुए कहा कि चुनाव में किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं हुई है। यह जनता का निर्णय है। और जनता ने जो बाइडेन को अपना नया राष्ट्रपति चुना है।

नेहा शाह

Next Story
Share it