चीन के जुंग शानशान ने छीना मुकेश अंबानी से एशिया के सबसे अमीर आदमी होने का खिताब

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
चीन के जुंग शानशान ने छीना मुकेश अंबानी से एशिया के सबसे अमीर आदमी होने का खिताब


साल 2020 में जाते जाते एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति कहे जाने वाले मुकेश अंबानी को भी झटका दे दिया है। आपको बता दें कि अब मुकेश अंबानी एशिया के 10 अमीर लोगों की लिस्ट में से हटा दिया गये है। मुकेश अंबानी को रिप्लेस करने वाले चीन के जुंग शानशान है। इसीलिए एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब भी अंबानी के हाथ से छीन लिया गया।

ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक साल 2020 में शान शान की संपत्ति में $7000000000 की बढ़ोतरी हुई। उन्होंने या मुकाम अपने बोतलबंद पानी और वैक्सीन की कंपनी से हासिल की।आपको बता दें कि ऐसे ही नहीं बल्कि शानशान ने अपनी किस्मत को लगभग हरेक क्षेत्र में आजमाया। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने से पहले उन्होंने पत्रकारिता, मशरूम की खेती से लेकर, स्वास्थ्य तक में अपना हाथ आजमाया।

66 वर्षीय शान शान राजनीति से बहुत दूर रहते हैं और ना ही अन्य अरबपतियों की तरह उनके परिवार का रहन-सहन है। अमीरों की दुनिया में उन्हें लोनवुल्फ कहा जाता है। उनकी इस अपार सफलता के पीछे दो कंपनियों का हाथ शामिल है एक जिसने वैक्सीन बनाई , तो दूसरी कंपनी बोतलबंद पानी बनाती है। पर ऐसा बताया जा रहा है कि यदि शानशान आगे बढ़े हैं तो इसके पीछे कहीं ना कहीं महामारी भी बताई जा रही है।इसी के साथ उन्होंने एशिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल भारत के मुकेश अंबानी को रिप्लेस करते हुए अपना नाम दाखिल किया।

नेहा शाह

Next Story
Share it