पाकिस्तान में ईसीसी की बैठक में भारत से कपास और चीन के आयात के प्रतिबंध को किया खारिज...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पाकिस्तान में ईसीसी की बैठक में भारत से कपास और चीन के आयात के प्रतिबंध को किया खारिज...



पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने गुरुवार को आर्थिक समन्वय समिति के साथ भारत से चीन और कपास आयात करने के फैसले को खारिज कर दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री मोहम्मद अजहर द्वारा बुधवार को की गई घोषणा के बाद उनके अध्यक्षता में हुई ईसीसी की बैठक में सामने आया कि भारत से कपास और चीन के आयात पर लगे करीब 2 साल पुराने प्रतिबंध को वापस लेने की घोषणा की है।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री हम्माद अजहर द्वारा बुधवार को की गई उस घोषणा के बाद आया जिसमें उन्होंने उनकी अध्यक्षता में हुई ईसीसी की बैठक के बाद भारत से कपास और चीनी के आयात पर लगे करीब दो साल पुराने प्रतिबंध को वापस लेने की घोषणा की थी। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई भारत के सूती धागे और चीन के आयात के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

जिसके बाद मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने कहा कि ईसीसी के सभी फैसलों के लिये मंत्रिमंडल की मंजूरी जरूरी है और उसके बाद ही उन्हें सरकार से स्वीकृत माना जाता है। कश्मीर को लेकर अपने सख्त रुख के लिये जानी जाने वाली मजारी ने ट्वीट किया, महज रिकॉर्ड के लिये- ईसीसी के सभी फैसलों को मंत्रिमंडल की मंजूरी चाहिए होती है और उसके बाद ही उन्हें 'सरकार से स्वीकृत' माना जाता है। इसलिये मंत्रिमंडल की आज की बैठक में भारत के साथ व्यापार समेत ईसीसी के फैसलों पर चर्चा होगी और उसके बाद सरकार द्वारा फैसला लिया जाएगा।

नेहा शाह

Next Story
Share it