कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बांग्लादेश में सात दिनों के लाकडाउन की घोषणा...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बांग्लादेश में सात दिनों के लाकडाउन की घोषणा...



बीते साल कोरोना वायरस ने हमें घरों में बैठने को मजबूर कर दिया. वैक्सीन आने के बाद जब लगा कि हम खुली हवा में खुलकर सांस ले पाएंगे, तभी इस जानलेवा वायरस के कई नए वैरिएंट सामने आने लगे. एक बार फिर दुनिया इस कोविड-19 की चपेट में आ गई है. कई देशों में चिंताग्रस्त स्थिति से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच बांग्लादेश सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश भर में सोमवार से एक हफ्ते तक देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश दिया है.

ढाका ट्रिब्यून अखबार के हवाले से बताया गया है कि बांग्लादेश के सड़क परिवहन मंत्री ने शनिवार को पत्रकरों संग बातचीत में यह जानकारी दी. बांग्लादेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 6,830 नए मामलों को दर्ज किए गए है, जो एक दिन में सबसे अधिक संख्या है.

देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6 लाख 24 हजार 594 पहुंच गई है. बता दें बांग्लादेश में गुरुवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण के 6,469 नए मामले सामने आए थे. पिछले साल मार्च में महामारी शुरू होने के बाद से यह किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या थी. स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने एक बयान में बताया था कि महामारी के कारण 59 और मरीजों की मौत हो गयी. कोविड मामलों में वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संसद में एक बयान दिया और लोगों से अधिकतम सावधानी बरतने का आह्वान किया था.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it