पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया की सेवाएं रोकी.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया की सेवाएं रोकी.....


प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया. शुक्रवार को पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने दिशा-निर्देश देते हुए इन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स को बैन कर दिया है. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने PTA को दिशानिर्देश देते हुए इन ऐप्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया.

पाकिस्तान में एक कट्टर इस्लामी पार्टी के समर्थकों द्वारा सड़कें बंद कर प्रदर्शन किए जा रहे हैं. तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के समर्थकों द्वारा सड़कें बंद किए जाने से पाकिस्तान में हालात बिगड़े हुए हैं. उनकी मांग है कि पिछले साल नबी के चित्रण वाले कार्टून के प्रकाशन के मुद्दे पर 20 अप्रैल तक फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित करने के सरकार पहले किए गए अपने वादे को पूरा करे. कई जगह हिंसा और पथराव की ख़बरें आ रही हैं.

इसी के चलते पाकिस्तान सरकार ने लॉ एंड आर्डर बिगड़ता देख और हालात को काबू में करने के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म बंद करने का फैसला लिया है. पीटीए ने एक अधिसूचना में कहा कि, "सोशल मीडिया मंचों (ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप, यूट्यूब और टेलीग्राम) पर पहुंच पूरी तरह अवरुद्ध हो. '' पीटीए ने सेवाओं पर रोक के कारण नहीं बताए लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ऐसी आशंका थी कि प्रदर्शनकारी प्रदर्शनों के आयोजन के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it