कोरोना के कारण एक बार फिर ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना के कारण एक बार फिर ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द....



भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है. इससे पहले बोरिस जॉनसन ने अपना भारत दौरे को छोटा किया था और अगले रविवार को भारत यात्रा पर आने वाले थे, लेकिन अब इसे रद्द करने का फैसला किया है. इसकी बजाय भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन इसी महीने के अंत तक दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे और भविष्य की योजना पर बात करेंगे

. इसके अलावा वह लगातार संपर्क में बने रहेंगे. इसी साल आने वाले वक्त में दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है. बोरिस जॉनसन के दौरे के रद्द होने को लेकर इस महीने के अंत तक दोनों देशों की ओर से संयुक्त बयान जारी किया जा सकता है. बोरिस जॉनसन के भारत दौरे को लेकर ब्रिटेन की विपक्षी पार्टियां भी उन पर हमला बोल रही थीं.

बता दें कि इससे पहले भी ब्रिटेन के पीएम का भारत दौरा रद्द हो चुका है. उन्हें 26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था लेकिन तब ब्रिटेन में कोरोना का नया वैरिएंट पाए जाने के बाद उनका दौरा रद्द कर दिया गया था. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने आज दिल्ली में 6 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. यानी कि अगले सोमवार की सुबह पांच बजे तक राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लागू रहेगा.

Next Story
Share it