भारतीय महिला फेसबुक प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय महिला फेसबुक प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई



अंजू नाम की 34 वर्षीय विवाहित भारतीय महिला तब सुर्खियों में आ गई जब वह अपने दोस्त नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत गई, जिससे उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई और उसे प्यार हो गया। आइए देखें कि अंजू कौन है और उसकी यात्रा के आसपास की परिस्थितियाँ क्या हैं।

उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में जन्मी अंजू वर्तमान में राजस्थान के अलवर जिले में रहती हैं। वह हाल ही में अपने 29 वर्षीय पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान के ऊपरी दीर जिले में पहुंची, जो चिकित्सा क्षेत्र में काम करता है। उनकी दोस्ती कुछ महीने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर परवान चढ़ी थी।

गौरतलब है कि अंजू की पाकिस्तान यात्रा एक महीने के लिए है और वह शादी करने के इरादे से नहीं आई हैं। प्रारंभ में, वह पुलिस हिरासत में थी, लेकिन उसके यात्रा दस्तावेजों की पुष्टि करने के बाद, जिला पुलिस ने उसे रिहा कर दिया।

एक सूत्र ने साझा किया, “सभी यात्रा दस्तावेज सही पाए जाने के बाद उन्हें जाने की अनुमति दी गई। उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा प्रदान की गई थी कि कोई अप्रिय घटना न घटे जिससे देश का नाम खराब हो।” दीर पुलिस स्टेशन के अधिकारी, मुश्ताक खाब ने स्काउट्स मेजर के साथ, अंजू और उसके दोस्त की रिहाई को उसके दस्तावेजों की पुष्टि करने के बाद मंजूरी दे दी।

मीडिया रिपोर्टों के बाद, राजस्थान पुलिस की एक टीम अंजू के बारे में पूछताछ करने के लिए भिवाड़ी स्थित उसके घर गई। उसके पति अरविंद ने पुलिस को बताया कि वह गुरुवार को जयपुर जाने के बहाने घर से निकली थी, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वह पाकिस्तान में है।

यह उल्लेखनीय है कि एक पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर के विपरीत, जो एक ऑनलाइन गेम पर मिले एक भारतीय व्यक्ति से मिलने के लिए सीमा पार कर भारत में आई थी, अंजू ने वाघा सीमा के माध्यम से कानूनी रूप से पाकिस्तान में प्रवेश किया।

अंजू के दो बच्चे हैं, एक 15 साल की बेटी और एक छह साल का बेटा। फिलहाल, उसके परिवार की ओर से उसकी हरकतों को लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। अधिक विवरण सामने आने पर स्थिति लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।

Next Story
Share it