कैलिफ़ोर्निया हाई स्कूल के स्नातक को 16 कॉलेजों द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद Google में मिली नौकरी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कैलिफ़ोर्निया हाई स्कूल के स्नातक को 16 कॉलेजों द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद Google में मिली नौकरी



जब पालो ऑल्टो निवासी और गन हाई स्कूल से स्नातक 18 वर्षीय स्टैनली झोंग ने इस सप्ताह की शुरुआत में एबीसी7 न्यूज एंकर क्रिस्टन सेज़ के साथ अपने कॉलेज प्रवेश अनुभव को साझा किया, तो उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी कहानी दुनिया भर में वायरल हो जाएगी।

उत्कृष्ट छात्र के पास 4.42 भारित जीपीए, एसएटी में 1600 में से 1590 अंक और उसका अपना ई-डॉक्यूमेंट साइनिंग स्टार्टअप था, लेकिन उसने जिन 18 कॉलेजों में आवेदन किया था, उनमें से 16 ने उसे अस्वीकार कर दिया।

उनकी कहानी यूके में डेली मेल, इंडिया टाइम्स, एशियाई अमेरिकी समाचार साइट नेक्स्टशार्क, रेडिट और एक्स द्वारा साझा की गई थी, जहां एलोन मस्क ने कहानी साझा करने वाले किसी व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से जवाब दिया था। कम से कम यह तो कहा जा सकता है कि झोंग आश्चर्यचकित था।

"जब मैं अपनी कहानी साझा कर रहा था तो मैंने जितनी उम्मीद की थी, यह उससे कहीं अधिक बड़ी प्रतिक्रिया है, इसलिए मैं बस इसके लिए सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरे दोस्तों ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। जाहिर तौर पर कुछ नकारात्मक प्रतिक्रियाएं आई हैं, यह इंटरनेट है , आख़िरकार। लेकिन कुल मिलाकर, यह वास्तव में सकारात्मक रहा है।"

संक्षेप में, झोंग को इस वसंत में एमआईटी, कार्नेगी मेलन, स्टैनफोर्ड, यूसी बर्कले, यूसीएलए, यूसीएसडी, यूसीएसबी, यूसी डेविस, कैल पॉली एसएलओ, कॉर्नेल, इलिनोइस विश्वविद्यालय, मिशिगन विश्वविद्यालय, जॉर्जिया टेक, कैलटेक, विस्कॉन्सिन विश्वविद्यालय द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था। और वाशिंगटन विश्वविद्यालय। उन्हें केवल टेक्सास और मैरीलैंड विश्वविद्यालय में प्रवेश दिया गया था।

लेकिन आश्चर्यजनक रूप से, महीनों बाद, उन्हें सिलिकॉन वैली की सबसे प्रतिष्ठित तकनीकी कंपनियों में से एक, Google में लेवल 4, गैर-प्रवेश स्तर की सॉफ़्टवेयर इंजीनियरिंग की नौकरी मिल गई।


Next Story
Share it