Top

बिल और मेलिंडा गेट्स की 27 साल की शादी टूटी, लिया तलाक....

बिल और मेलिंडा गेट्स की 27 साल की शादी टूटी, लिया तलाक....



27 साल की शादी के बाद बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने अलग होने का फैसला किया है। दोनों ने एक बयान जारी करते हुए कहा - हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है। हमें लगता है कि एक युगल के तौर पर हम जीवन के इस मोड़ पर एक साथ आगे बढ़ सकते हैं। बिल गेट्स और मेलिंडा ने इसे लेकर एक साझा बयान जारी किया है।

बिल गेट्स ने ट्विटर पर इस बयान को शेयर किया जिसमें लिखा है, लंबी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया है। बीते 27 साल में अपने तीन अतुल्य बच्चों को पालकर बड़ा किया है। हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो दुनियाभर में लोगों के स्वस्थ और अच्छे जीवन के लिए काम करती है।'

बिल गेट्स ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है, 'हमने अपने रिश्ते पर बहुत सोच विचार किया। अंत में हमने इस संबंध को खत्म करने का फैसला लिया। अब हम एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते। हम दोनों अलग-अलग अपनी निजता चाहते हैं और जीवन के एक नए चरण की ओर बढ़ना चाहते हैं'। 13 साल की उम्र में पहला सॉफ्टवेयर लिखने वाले बिल गेट्स 28 अक्टूबर, 1955 को सिएटल में पैदा हुए थे।

1970 के दशक में बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की और इंटरनेशनल बिजनेस मशीन्स के लिए MS-DOS बनाया। इससे माइक्रोसॉफ्ट हिट हो गई और बिल और उनकी कंपनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it