कोरोना कहर के बीच बांग्लादेश में लगा 7 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना कहर के बीच बांग्लादेश में लगा 7 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन

...

वैश्विक महामारी कोरोना के खतरे को देखते हुए बांग्लादेश ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में सोमवार से 7 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगा दिया है। ‌ आपको बता दें कि इस लॉकडाउन के खिलाफ उद्योगपतियों के साथ छोटे कारोबारियों का भी प्रदर्शन सार्वजनिक परिवहन को रोककर किया जा रहा है।

छोटे कारोबारियों का कहना है कि यदि लॉकडाउन लगेगा तो वह पुनः पहले की तरह सड़कों पर आ जाएंगे। आपको बता दें कि कोविड-19 की दूसरी लहर में पूरी दुनिया में करीब 13.20 करोड़ लोग संक्रमित हो गए हैं जबकि 28.67 लाख लोगों की जान जा चुकी है।

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक लॉक डाउन का नियम देश में सुबह 6:00 बजे से रात के 11:00 बजे तक रहेगा लोग शाम को या सुबह अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते। इसी के साथ आपको बता दें कि कुछ हफ्ते में संक्रमण के मामले और कोविड-19 से होने वाली मौतों का आंकड़ा एक बार फिर से बढ़ने लगा है। यहां 24 घंटे के भीतर 7000 से ज्यादा नई के सामने आ रहे हैं और 9266 मौते प्रतिदिन दर्ज की जा रही हैं।

चीनी टीके के जरिए नेपाल में दूसरे चरण का टीकाकरण भी शुरू कर दिया गया है। इसी के साथ बांग्लादेश में स्थिति सुधारने की स्थिति में ना होने पर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

नेहा शाह

Next Story
Share it