राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मित्र देशों के लिए टैरिफ वरीयता पर कानून पर किए हस्ताक्षर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन  ने मित्र देशों के लिए टैरिफ वरीयता पर कानून पर किए हस्ताक्षर

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक कानून पर हस्ताक्षर किए हैं जो सरकार को मित्र देशों को कुछ वस्तुओं के निर्यात शुल्क को अस्थायी रूप से कम करने या पूरी तरह से समाप्त करने का अधिकार देता है।

हस्ताक्षरित कानून रूसी सरकार को छह महीने तक की अवधि के लिए मित्र देशों को शिपमेंट पर निर्यात शुल्क कम करने का अधिकार देगा। सरकार उत्पादों की एक निश्चित मात्रा के लिए निर्यात शुल्क को एक वर्ष से अधिक के लिए अस्थायी रूप से कम या रद्द कर सकती है।

जब यह उपाय पहली बार अगस्त में पेश किया गया था, तो रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन ने कहा था कि इसका उद्देश्य मित्र देशों में रूसी निर्यात बढ़ाना है। सरकार ने मिशुस्टिन के हवाले से कहा, मित्र देशों को अनाज, उर्वरक और कच्चे माल की आपूर्ति में वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए, सरकार टैरिफ प्राथमिकताओं के लिए एक विशेष लचीला उपकरण पेश करने का सुझाव देती है।

इस उपाय से बाहरी प्रतिबंधों का सामना करने वाले रूसी व्यवसायों का समर्थन करना संभव हो जाएगा, उन्होंने कहा, ऐसे क्षेत्र जहां रसद मार्गों में बदलाव के कारण परिवहन लागत में वृद्धि हुई है और परिणामस्वरूप, निर्यात की कीमत में वृद्धि हुई है।

Next Story
Share it