जो बाइडन बोले - टीकाकरण के लिए नहीं किया जाएगा अमेरिकी नागरिकों को मजबूर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
जो बाइडन बोले - टीकाकरण के लिए नहीं किया जाएगा अमेरिकी नागरिकों को मजबूर


अमेरिका के नागरिकों को टीकाकरण के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि "अमेरिकियों को कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए किसी भी तरह से मजबूर नहीं किया जाएगा और इसके प्रभाव व सुरक्षा के बारे में चिंतित लोगों के लिए वह सार्वजनिक रूप से टीकाकरण करवाने के लिए तैयार है।"

जो बाइडेन ने कहा कि मुझे नहीं लगता या किसी भी तरह से अनिवार्य होना चाहिए। मैं नहीं चाहता कि यह अनिवार्य हो ठीक वैसे ही जैसे मैं नहीं चाहता कि मास्क लगाना अनिवार्य हो।

उन्होंने अपने संवाद को आगे बढ़ाते हुए कहा कि "मैं संयुक्त राष्ट्र के राष्ट्रपति के रूप में वह सब कुछ करुंगा। जिससे लोगों को सही काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। इसीलिए मैंने अपने भाषण में कहा था कि मैं लोगों से 100 दिनों के लिए मास्क पहनने की अपील करने जा रहा हूं। परंतु या कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है जिस पर दंड जैसा प्रावधान किया जाए।"

आपको बता दें कि जो बाइडेन आज से 6 हफ्ते बाद राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे तथा व्हाइट हाउस की गद्दी संभाल लेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि कोरोनावायरस का टीकाकरण सब को निशुल्क करवाया जाएगा।

अमेरिका का हाल बुरा होता जा रहा है। शुक्रवार को कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों में 8000 लोगों की मौतें दर्ज की गई। बिल्कुल संक्रमित एक करोड़ 40 लाख के पार चले गए। और मौत का आंकड़ा 27 लाख पार कर गया। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा है कि यदि हम 100 दिन तक मास्क पहनने की बात को मान लेते हैं, तो संक्रमित तो की संख्या कम कर सकते हैं। तथा मौत के आंकड़ों में भी कमी आएगी ।

साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को विश्वास दिलाने के लिए वो सार्वजनिक रूप से टीकाकरण करवाने के लिए तैयार हैं। ताकि लोगों को टीके के प्रति विश्वास हो जाए।

आपको बता दें कि जो अपने राष्ट्रपति पद की शपथ को लेकर काफी उत्साहित है तथा उन्होंने पहले से ही अमेरिका को बेहतर बनाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it