इंग्लैंड में क्रिसमस के बाद दिखने लगा लॉकडाउन जैसा असर। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा अब सतर्क रहने का समय

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
इंग्लैंड में क्रिसमस के बाद दिखने लगा लॉकडाउन जैसा असर। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा अब सतर्क रहने का समय


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने फिर से लाकडाउन जैसा माहौल बनाने का आग्रह लोगों से किया है। उन्होंने कहा है कि नए मामलों के लगातार बढ़ने के कारण उन्हें देश की भलाई के लिए फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले बोरिस जॉनसन ने क्या ऐलान किया था कि देश की स्थिति को देखते हुए क्रिसमस की छुट्टियों के बाद लॉकडाउन लगाया जा सकता है जिसका असर अब इंग्लैंड में देखने को मिल रहा है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वेल्स और आयरलैंड में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए क्रिसमस की छुट्टियों के बाद लाकडाउन निश्चित है।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने इस बात की आशंका जताई थी कि 23 से 27 दिसंबर क्रिसमस की छुट्टी के दौरान इंग्लैंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज हो सकती है। उन्होंने मंत्रियों स्वास्थ्य अधिकारियों से बैठक की। और क्रिसमस की छुट्टियों पर इंग्लैंड के लोगों से बार-बार सुरक्षा के साथ काम करने का आग्रह किया।

ग्रेटर मैनचेस्टर की यात्रा के दौरान पूछे जाने पर कि क्या वह क्रिसमस के बाद इंग्लैंड में एक और लॉकडाउन करेंगे। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि 'हम बहुत उम्मीद कर रहे हैं कि हमेशा कुछ भी नहीं करना होगा।परंतु वास्तविकता यह है कि पिछले कुछ दिनों से संक्रमण की दरें बढ़ती हुई दिखाइए।'

आपको बता दें कि इंग्लैंड के हॉस्पिटल में इस वायरस का कहर इस कदर छाया है कि हॉस्पिटल में बेड की कमी हो गई है। और 2020 में इंग्लैंड में तीसरी बार लॉकडाउन लगने जा रहा है।

आने वाले नए साल में किसी भी तरह की ढिलाई होनी मुश्किल है।

नेहा शाह

Next Story
Share it