केजरीवाल सरकार का 1 सितम्बर से दिल्ली में सब कुछ खोलने का विचार…

केजरीवाल सरकार का 1 सितम्बर से दिल्ली में सब कुछ खोलने का विचार…

बचपन एक्सप्रेस : अराधना मौर्या

केजरीवाल सरकार 1 सितम्बर से दिल्ली में सब कुछ खोलने पर विचार कर रही है। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार Unlock 3 में ही सब कुछ खोलना चाहती थी पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनुमति नहीं दी थी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जिम, योग सेंटर, मेट्रो समेत कई सेवाएं फिलहाल अभी बंद हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार चाहती है कि अनलॉक-4 में 1 सितंबर से सख्त नियमों के साथ इन्हें शुरू करने की छूट दे दी जाए। फिलहाल उसे केंद्र सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल की तरफ से हरी झंडी मिलने का इंतजार है।

ट्रायल के तौर पर कुछ सेवाएं शुरू

जानकारी के लिए बता दें कि ट्रायल के तौर पर दिल्ली में कुछ सेवाओं को शुरु किया गया है, जिसमें साप्ताहिक बाजार भी शामिल हैं, मगर नियमित तौर पर खोलने के लिए अभी अनुमति नहीं मिल सकी है। इसे नियमित खोलने की मंजूरी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को देनी है, जिसके अध्यक्ष उपराज्यपाल अनिल बैजल हैं। दिल्ली सरकार को इस बार सभी सेवाओं को शुरू करने की अनुमति मिलने का इंतजार है।

गौरतलब है कि 22 मार्च से ही दिल्ली मेट्रो का संचालन बंद है। जहां एक ओर दिल्ली मेट्रो रेल निगम को रोजाना 10 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है, वहीं दिल्ली-एनसीआर के लाखों यात्री भी परेशान हैं।

ऐसे में सरकार सहित आम जनता को भी सब कुछ खुलने की उम्मीद है।

Next Story
Share it