Top

कोरोना काल में UAE में IPL 2020 का आयोजन है कितना सुरक्षित?…

कोरोना काल में UAE में IPL 2020 का आयोजन है कितना सुरक्षित?…

बचपन एक्सप्रेस : अराधना मौर्या

कोरोना के इस दौर में बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन यूएई में कराने का फैसला लिया है, लेकिन यहाँ पर सवाल ये है कि UAE में आई पी एल 2020, का आयोजन कितना सुरक्षित है? इस साल 29 मार्च को टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाना था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि पहले एशिया कप और फिर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के स्थगित होने के कारण इसको आयोजित कराने का रास्ता साफ हो गया। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच 13वें एडिशन का आयोजन होगा।

आपको बता दें कि भारत सरकार ने सभी चीजों की जांच करने के बाद ही इसे यूएई में आयोजित करने की अनुमति दी है।

यूएई में कोरोना वायरस का असर

अगर आकड़ों की बात करें तो यूएई में कोरोना से 25 अगस्त तक महज 376 मौतें ही हुई हैं यानी मृत्यु दर महज 0.6 फीसद है। वहां फरवरी से अब तक कोरोना के 67,282 मामले सामने आए हैं। जो भारत के मुकाबले काफी कम है। उनमें से भी 58,582 लोग पूरी तरह स्वस्थ भी हो चुके हैं। यूएई की आबादी 99 लाख के आसपास है।

आपको बता दें कि यूएई में विभिन्न देशों से आकर काम करने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है, लेकिन लॉक डाउन के दौरान वे सभी अपने अपने देश वापस लौट गए, जिस कारण से वहां पर जनसंख्या में कमी आई है और यही कारण है जो वहाँ कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा भी कम है।

यूएई में आई पी एल 19 सितंबर से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक चलेगा। शारजाह,दुबई और अबू धाबी में मैच खेले जायेंगे। आइपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन यूएई सरकार के लिए भी एक बड़ी चुनौती है और वो इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती इसके लिए उसने काफी प्रबंध कर रखें है और साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने की लगातार कोशिश की जा रही हैं।

Next Story
Share it