शिवसेना का केंद्रीय सरकार पर जोरदार हमला कहा-किसानों के साथ आतंकियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
शिवसेना का केंद्रीय सरकार पर जोरदार हमला कहा-किसानों के साथ आतंकियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है


जहां एक और देश की राजधानी में अन्नदाता यानी किसान धरना प्रदर्शन दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। विपक्ष एक दूसरे पर प्रहार कर रहे हैं। शिवसेना के प्रमुख तथा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्रीय सरकार यानी भाजपा किसानों के साथ आतंकियों जैसा व्यवहार कर रही है तथा ठंड के मौसम में पानी की बौछार करके उन्हें और परेशान कर रही जिसे क्रूरता से ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता।

मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार देश की राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन कर रहा है यहां तक कि आज दिल्ली के पांचो प्रवेश द्वारों को बंद करने तक का बयान दे चुका है। किसानों का कहना है कि वह सशर्त कोई बातचीत नहीं करना चाहते।

शिवसेना ने कहा कीबॉर्डर पर धरना दे रहे हैं हमारे किसानों के साथ आतंकवादियों जैसा सलूक किया जा रहा है जबकि आए दिन हमारे जवान आतंकवादियों के द्वारा मारे जाते हैं मोदी सरकार तब सिर्फ चुप बैठी रहती है।

शिवसेना ने किसान आंदोलन के खालिस्तान से जुड़े होने का दावा करने पर मनोहर लाल खट्टर की निंदा की। उन्होंने कहा कि "भाजपा अराजकता पैदा करना चाहती है। खालिस्तान सिर्फ एक बंद अध्याय है जिसके लिए इंदिरा गांधी और जनरल अरुण कुमार वैद्य ने अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिया।"

भाजपा सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए शिवसेना ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ अपने विरोधियों को कुचलने में सक्षम है जब कोई आतंकवादी देश के जवानों को मारता है तब इतनी दृढ़ता नहीं रखती।

साथ ही उन्होंने कहा कि बीते 1 महीनों में लगातार सीमाओं पर आतंकवादियों द्वारा शांति भंग की जा रही है जिसकी वजह से महाराष्ट्र ने भी अपने 11 शहीदों को खो दिया।

गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह द्वारा निर्मित सरदार पटेल की प्रतिमा सिर्फ एक प्रतिमा नहीं है वह किसानों के सरदार भी कहे जाते थे। यहां तक कि उन्होंने ब्रिटिश सरकार के खिलाफ कई बार किसानों के लिए आंदोलन भी किया था भाजपा सरकार पटेल के किसानों को फिर क्यों परेशान कर रही है। प्रेस वार्ता करते हुए शिवसेना ने कहा कि भाजपा किसानों के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रही है तथा शीत लहर के समय उन पर ठंडे पानी की बौछार कर अपनी क्रूरता प्रकट कर रही है।

नेहा शाह

Tags:    shivsenakisan
Next Story
Share it