महाराष्ट्र में क्या लग सकता है लॉकडाउन- जानिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बयान

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
महाराष्ट्र में क्या लग सकता है लॉकडाउन- जानिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बयान


वैश्विक महामारी कोरोनावायरस का कहर ख़तम होने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में जहा एक तरह संक्रमित व्यक्ति कम पाए जाने की खबर खुश कर देती है, वही दूसरी तरफ कई राज्यों में पुनः पहले जैसी स्थिति होने लगी है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि राज्य में पूर्ण नियंत्रण होने के कारण राज्य में लॉक डाउन नहीं लगाएंगे।

ठाकरे ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से राज्य के लोगो को संबोधित करते हुए दिशा निर्देश का पालन करने को कहा। उन्होंने आगे बतया कि अगले छह महीनों तक मास्क लगाना अनिवार्य हैं ताकि महामारी को समाप्त किया जा सके।

ठाकरे ने राज्य की जनता को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि विशेषज्ञ फिर से रात के कर्फ्यू या लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में है। मुख्यमंत्री ने लोगों से नव वर्ष के उत्सव के दौरान सतर्क रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोनावायरस के संक्रमण का प्रसार को पूरी तरह से काबू नहीं किया जा सका है। फिर भी स्थिति नियंत्रण में है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि इलाज से बेहतर बचाव है कम से कम अगले 6 महीने तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की आदत डाल लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें समझ लेना चाहिए कि वे कानून का पालन करने वाले लोगों की जिंदगी को भी खतरे में डाल रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धीरे-धीरे राज्य में जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। लेकिन स्कूलों को फिर से खोले जाने में समस्या है। बीजेपी द्वारा इन्हें अहंकारी कहने पर उद्धव ठाकरे ने पलटवार करते हुए बोला कि " यह अहंकार मुंबई और महाराष्ट्र के कल्याण के लिए उचित है।" उन्होंने कहा कि सरकारें आएंगी हो जाएंगी, यह कदम लोगों और उनके आने वाली पीढ़ियों के लिए है।

नेहा शाह

Next Story
Share it