आधुनिक जेल के प्रस्ताव पर महाराष्ट्र सरकार की की गई निंदा।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आधुनिक जेल  के प्रस्ताव पर महाराष्ट्र सरकार की की गई निंदा।


महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, "मैंने जेल अधिकारियों और कर्मियों से मुलाकात की, और COVID-19 महामारी के दौरान उनके काम के लिए उन्हें बधाई दी। मैंने कैदियों से भी मुलाकात की और उनकी मांगों और शिकायतों को सुना।"

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार मौजूदा जेलों को खत्म करने के लिए आधुनिक जेलों के निर्माण के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। देशमुख ने यहां यरवदा केंद्रीय कारागार के दौरे के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य के जेल प्रशासन ने जेल में सीओवीआईडी ​​-19 के प्रसारण को जेल में रखने का सराहनीय काम किया है।

मंत्री ने कहा, "मैंने जेल अधिकारियों और कर्मियों से मुलाकात की, और COVID-19 महामारी के दौरान उनके काम के लिए उन्हें बधाई दी। मैंने कैदियों से भी मुलाकात की और उनकी मांगों और शिकायतों को सुना।"

वर्तमान में, राज्य की सभी जेलों में भीड़भाड़ है और उन्हें कम करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के सामने आधुनिक जेलों के निर्माण का प्रस्ताव पेश किया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में जेलों की क्षमता 22,000 है, इस समय उनमें लगभग 38,000 कैदी बंद हैं

देशमुख ने कहा, "सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के दौरान, हमने लगभग 11,000 कैदियों को अस्थायी पैरोल पर रिहा किया था और इससे हमें वायरस को दूर रखने में मदद मिली। हालांकि, जेलों के अंदर सीओवीआईडी ​​-19 मामले थे, सभी का इलाज किया गया।"

उन्होंने कहा कि आधुनिक जेलों के निर्माण के प्रस्ताव के अलावा, पुलिस कर्मियों के लिए आवास की योजना भी विचाराधीन है।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए महाराष्ट्र के डीजीपी सुबोध जायसवाल के चयन के बारे में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस की टिप्पणी के बारे में बोलते हुए, देशमुख ने कहा, "भले ही हम अच्छा काम करते हैं, विपक्ष आलोचना करेगा। अगर वह आलोचना नहीं करता है, तो उसकी पार्टी की दुकान बंद हो जाएगी।

फडणवीस ने गुरुवार को कहा था कि डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल राज्य के बाहर प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए पुलिस बल का मनोबल गिराएंगे।

बीती रात, देशमुख ने पुणे में पुलिस नियंत्रण कक्ष में पुलिसकर्मियों के साथ नए साल का स्वागत किया और यहां तक ​​कि नागरिकों से भी फोन आए।

मंत्री ने कहा था कि उन्होंने महामारी के दौरान पुलिसकर्मियों को उनकी सराहनीय नौकरी के लिए प्रोत्साहित किया और बधाई दी।

नेहा शाह

Next Story
Share it