महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कि मुंबई पुलिस की तारीफ कहा - पुलिस की दक्षता पर कोई नहीं कर सकता सवाल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कि मुंबई पुलिस की तारीफ कहा - पुलिस की दक्षता पर कोई नहीं कर सकता सवाल


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मुंबई पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोई भी उनकी दक्षता पर सवालिया निशान नहीं उठा सकता है, और उन्होंने कहा कि वह कभी भी किसी की छवि खराब नहीं होने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस बल ने कोरोनोवायरस महामारी के दौरान सामने से नेतृत्व किया ताकि आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

ठाकरे यहां मुंबई पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे, जिसमें लोगों को उनके सामान लौटा दिए गए थे जो पुलिस ने चोरी के बाद बरामद किए थे।"मुंबई पुलिस की उपलब्धियों का कोई अंत नहीं है और पुलिसिंग की परंपरा 150 साल पहले की है। इस लंबी परंपरा और उनकी दक्षता के साथ, कोई कितना भी प्रयास करे, वह अपनी छवि खराब नहीं कर पाएगा और मैं यह वादा करता हूं कि अगर कोई ऐसा करने का प्रयास करता है, तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा,उन्होंने कहा, "मुंबई पुलिस को बदनाम करने की कोशिश करने वालों के मुंह बंद हो गए क्योंकि पुलिस की उपलब्धियां बहुत बड़ी हैं।"

"महामारी के दौरान, पुलिस ने कड़ी मेहनत की, जिसके कारण इनमें से हजारों कर्मियों ने संक्रमण का अनुबंध किया, जिनमें से कुछ ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए," उन्होंने कहा पुलिस और अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की वजह से ही covid-19 की स्थिति नियंत्रण में है ठाकरे ने कहा, "तालाबंदी के दौरान, हमने सभी को घर से काम करने के लिए कहा था। लेकिन कल्पना कीजिए कि अगर पुलिस को भी ऐसा करने की अनुमति दी जाती तो क्या होता।"

"covid -19 का खतरा अभी भी कायम है। लेकिन कुछ स्थानों को बंद रखने के लिए कुछ लोग हमारी आलोचना करते हैं। लोगों को कम से कम अपनी जिम्मेदारी को समझना चाहिए, जबकि पुलिस, डॉक्टर, नर्स ऐसे कठिन समय में अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।उन्होंने कहा कि नागरिक पुलिस के कारण ही अपने त्योहार मना सकते हैं, जो हर समय सतर्क रहते हैं और आम आदमी को सुरक्षित रखते हैं, ।

कार्यक्रम के दौरान, सीएम ने कुछcovid -19 योद्धा पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

नेहा शाह

Next Story
Share it