कोरोना के कारण महाराष्ट्र के एक और जिले में लगा लॉकडाउन, आज लाॅकडाउन को हुए एक साल पूरे...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना के कारण महाराष्ट्र के एक और जिले में लगा लॉकडाउन, आज लाॅकडाउन को हुए एक साल पूरे...


कोरोना के बिगड़ते हालात की वजह से महाराष्ट्र के एक और जिले बीड में लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन की अवधि 26 मार्च से 4 अप्रैल तक रहेगी. बीड़ के जिलाधिकारी ने इस बारे में आदेश जारी किया है.

इस दौरान मैरज हॉल, होटल सहित सभी कार्यालय बंद रहेंगे. लोगों को बेवजह घरों से बाहर निकलने की मनाही रहेगी. देश में कोरोनावायरस की स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए 24 मार्च, 2020 को यानी आज से ठीक एक साल पहले देशव्यापी लॉकडाउन लगाया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस 21 दिनों के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था. जब लॉकडाउन की घोषणा हुई थी, उस वक्त देश में कोरोनावायरस के कुल 540 मामले थे.

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में परभणी जिले कोरोना मामलों में वृद्धि को देखते हुए आज से 31 मार्च तक लॉकडाउन के तहत रखा जाएगा. मध्‍य प्रदेश की सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कुछ शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है.

महाराष्ट्र सरकार ने पहले से ही नागपुर में 31 मार्च लॉकडाउन लगाया है. वहीं दिल्‍ली सरकार ने भी अगामी दिनों में सार्वजनिक स्‍थानों पर होली आदि त्‍योहारों को मनाने पर रोक लगा दी है. उल्लेखनीय है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन लगाने का अधिकार अब स्थानीय प्रशासन को दे दिया गया है. वैसे भी देश में कोरोना की सबसे बुरी स्थिति महाराष्ट्र में हैं.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it