देशमुख मामले में दायर याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
देशमुख मामले में दायर याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह.....



महाराष्ट्र के गृह मंत्री देशमुख मामले में दायर याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने के बाद मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. अपनी याचिका में पूर्व पुलिस कमिश्नर ने खुद के ट्रांसफर को चुनौती दी है. साथ ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरों से इन्क्वायरी की मांग की है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

उन्होंने इस दौरान महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी. हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर दी गई याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था.

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर सिंह के वकील मुकुल रोहतगी से सवाल किया कि आप सीधे सुप्रीम कोर्ट क्यों आए, हाई कोर्ट क्यों नहीं गए. इस पर रोहतगी ने कहा कि हम हाईकोर्ट चले जाएंगे आप कल सुनवाई का आदेश दीजिए.

परमबीर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने के लिए गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे सीधा गृहमंत्री देशमुख के संपर्क में था. देशमुख ने फरवरी में अपने घर पर वाजे से मीटिंग की थी. हर महीने 100 करोड़ रुपए की उगाही करने को कहा था.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it