महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्या हैं पाबंदियां...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्या हैं पाबंदियां...

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू के अलावा कई सख्त पाबंदिया लगाई गई हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शाम 4.30 बजे मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लेंगे. इसके बाद रात 8.30 बजे उद्धव ठाकरे राज्य की जनता को संबोधित करेंगे. उसमें कोरोना के मद्देनजर सख्त पाबंदियों को लेकर ऐलान हो सकता है.

देश के कई शहरों में लगे नाइट कर्फ्यू के मुकाबले यह सबसे लंबा कर्फ्यू होगा. पुणे के डिविजनल कमिशनर ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अगले 7 दिनों तक बार, होटल, रेस्तरा भी बंद रहेंगे. इसके अलावा शादी एवं अंतिम संस्कार के अलावा किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी रोक रहेगी. शादियों में 50 से ज्यादा और अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को जुटने की अनुमति नहीं होगी.

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में 43183 नए मामले सामने आए, जबकि 249 लोगों की मौत हुई. इसके बाद कोरोना के कुल मामलों की संख्या 28,56,163 हो गई है और 54898 लोगों की मौच हो चुकी है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it