Top

सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज की एफआईआर....

सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज की एफआईआर....



सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया है. सीबीआई द्वारा विभिन्न स्थानों पर तलाशी और छापेमारी की प्रक्रिया जारी है.

बाद में इस मामले को लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने जांच शुरू की है. उसी कड़ी में आज शनिवार सीबीआई ने हाईकोर्ट के आदेश के तहत कार्रवाई करते हुए अनिल देशमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

इस मामले में परमबीर सिंह ने हाईकोर्ट का रुख किया था. जिसके बाद हाईकोर्ट ने परमबीर के आरोपों की जांच सीबीआई को करने को कहा था. कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई अगले 15 दिन की रिपोर्ट देगी जिसके बाद यह फैसला होगा कि अनिल देशमुख पर एफआईआर दर्ज की जाए या नहीं. परमबीर सिंह के चिट्ठी के बाद महाराष्ट्र में सियासी संकट जोर पकड़ने लगा था. अनिल देशमुख विपक्ष के निशाने पर आ गए थे.

शुरुआत में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने देशमुख का बचाव किया था और उनके इस्तीफे से इनकार किया था. उन्होंने देशमुख पर लगे आरोप को राजनीति से प्रेरित बताया था. हालांकि विवाद के जोर पकड़ने के बाद देशमुख को इस्तीफा देना पड़ा था.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it