Top

महाराष्‍ट्र सरकार ने टाली 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, जानें अब कब होंगे एग्जाम....

महाराष्‍ट्र सरकार ने टाली 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, जानें अब कब होंगे एग्जाम....



कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र सरकार ने 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. सरकार ने कहा है कि आपका स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है. राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए हमने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा मई महीने के अंत में आयोजित की जाएंगी. वहीं 10वीं की परीक्षा जून में आयोजित की जाएंगी. जल्द ही नई तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी.

इसके अलावा आज ही दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूलों को एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें राज्य भर में कोविड -19 मामलों में अचानक वृद्धि को देखते हुए 20 अप्रैल तक सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 के प्रैक्टिकल स्थगित करने का अनुरोध किया गया है.

10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों की बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित करने के अलावा, राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान महामारी की स्थिति के कारण शहर के सभी कॉलेज और कोचिंग सेंटर भी बंद हो जाएंगे. इधर, कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान में महाराष्ट्र ने एक करोड़ टीके लगाए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य के प्रधान सचिव प्रदीप व्यास ने एक बयान में कहा, 'हमने आज एक करोड़ डोज को पार कर दिया है. आज दोपहर तक कुल 1,00,38,421 डोज दी गई.'

अराधना मौर्या

Next Story
Share it