Top

महाराष्ट्र में 18 से 44 के बीच के सभी नागरिकों को मुफ्त लगेगा कोरोना का टीका....

महाराष्ट्र में 18 से 44 के बीच के सभी नागरिकों को मुफ्त लगेगा कोरोना का टीका....



महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का फ्री वैक्सीनेशन करवाया जाएगा. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि बुधवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में ये फैसला किया गया है.

1 मई से सभी वयस्कों के लिए शुरू हो रहे वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. राजेश टोपे ने कहा कि 1 मई को वैक्सीन जरूरत के अनुसार उपलब्ध होना जरूरी है, तभी 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन देना संभव होगा.

उन्होंने कहा कि जब तक पर्याप्त वैक्सीन की डोज नहीं मिल जाती है तब तक वैक्सीनेशन नहीं होगा. इसके साथ राजेश टोपे ने साफ कहा है कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ सकता है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 15 दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ सकता है.

सीएमओ ने बताया कि जल्दी ही स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर गाइडलाइंस जारी की जाएंगी. रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों को कोविन वेबसाइट पर जाना होगा. इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वे टीकाकरण के लिए वैक्सीनेशन केंद्रों पर भीड़ न लगाएं. टीका लगवाने के लिए अपॉइंटमेंट लेने के बाद ही लोगों को आने की सलाह दी गई है. हालांकि इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन की कमी की बात भी कही है.

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा था कि हम 1 मई से सभी के वैक्सीनेशन की तैयारी में हैं, लेकिन टीकों की कमी है तो कैसे अभियान आगे बढ़ सकेगा.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it