Top

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार से कोविड-19 महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने को कहा...

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार से कोविड-19 महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने को कहा...



महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार को कोरोनावायरस महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए कहा। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोविड-19 प्रबंधन के महाराष्ट्र मॉडल को देश के अन्य हिस्सों में भी लागू करना चाहिए।

आपको बता दें कि मीडिया से बात करते हुए संजय रावत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान केंद्र को पत्र लिखकर कोविड-19 को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने कहा कि ठाकरे 1 महीने से कह रहे हैं और यह अच्छी बात है उच्चतम न्यायालय को भी इस पर गौर फरमाना चाहिए।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय संस्कृत का समय बताया और कहा कि वह ऐसे वक्त में मूकदर्शक नहीं बन सकते हैं। जिसके बाद संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उच्च न्यायालय तथा उच्च न्यायालय भी देश की स्थिति को लेकर फिक्र बंद है। उन्होंने कहा कि महामारी के द्वारा हिंदी महाराष्ट्र की छवि लगातार बिगड़ने की कोशिश की जा रही है।

शिवसेना प्रमुख संजय राउत ने कहा कि देश के बाकी राज्यों को कोविड-19 प्रबंधन के महाराष्ट्र मॉडल को अपनाना चाहिए। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार कोरोनावायरस के 63,309 नए मामले आए जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले 44,73,394 पर पहुंच गए जबकि 985 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 67,214 पर पहुंच गई।

नेहा शाह

Next Story
Share it