Top

ठाणे के पास मुंब्र इलाके में अस्पताल में लगी आग, 4 मरीज़ों की मौत....

ठाणे के पास मुंब्र इलाके में अस्पताल में लगी आग, 4 मरीज़ों की मौत....


मुंबई से सटे ठाणे में एक अस्पताल में आग लगने से चार मरीज़ों की मौत हो गई. मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक देर रात 3 बजकर 40 मिनट पर ठाणे के मुम्ब्रा में स्थित प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में आग लगी. आग पर काबू पा लिया गया है. बता दे कि अभी 23 अप्रैल को मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई थी.

जिसके बादपुलिस ने अस्पताल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया था. जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त आईसीयू में 17 मरीज भर्ती थे. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस मामले की विस्तृत जांच की बात कहते हुए 10 दिन में रिपोर्ट आने और दोषियों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही थी.

हादसे की जानकारी देते हुए ठाणे पुलिस और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि हॉस्पिटल से 20 मरीजों को रेस्क्यू कर लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक मरीजों की मौत जलने से नहीं दूसरी जगह शिफ्ट करने के दौरान हुई है.

घटनास्थल पर आग बुझाने वाली दो गाड़ियां मौजूद है जबकि एक वाहन के जरिए मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा है. बता दें कि विधायक और मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने भी घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा और घायलों को एक लाख रुपए मुआवजा देना का ऐलान किया है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it