बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे बैठक....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे बैठक....



महाराष्ट्र में कोरोना महामारी ने एक बार फिर खौफनाक रूप धारण कर लिया है. राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को मुंबई में कोरोना के 8 हजार नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 43 हजार नए मामले आ चुके हैं.

महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश मे संक्रमितों की संख्या 28 लाख 56 हजार के पार हो गई है. जबकि 1 अप्रैल को 249 और मरीजों की मौत हो गई. इस तरह , पिछले साल अक्तूबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 54,898 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसी को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज राज्य में कोविड 19 स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक करेंगे. आपको बता दें बीते दिनों अजित पवार ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल करने के लिए बचाव से संबंधित नियमों का सख्‍ती से पालन कराया जा रहा है. संक्रमण के मामलों पर 2 अप्रैल तक नजर रखी जाएगी.

अगर लोग कोरोना की गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन लगाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचेगा. उन्‍होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्‍यों में भी सख्‍ती बढ़ा दी गई है. दिल्‍ली सरकार ने मास्‍क और नियमों का पालन न करने वालों से सख्‍ती से निपटने की बात कही थी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it