महाराष्ट्र के पुणे की हालत गंभीर- मरीजों को नहीं मिल रहे वेंटिलेटर सेना अस्पताल से मांगी मदद...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
महाराष्ट्र के पुणे की हालत गंभीर- मरीजों को नहीं मिल रहे वेंटिलेटर सेना अस्पताल से मांगी मदद...



महाराष्ट्र के दौर से गुजर रहा है जहां पर सबसे अधिक वायरस का कहर बरसा है और राज्य के प्रमुख शहर कूड़े की हालत बदतर होती जा रही है आपको बता दें कि वहां निजी और सरकारी अस्पताल बिस्तर और वेंटिलेटर की कमी से जूझ रहे हैं

, हालात इतने बिगड़ गए हैं कि नगर निगम को सेना आर्मी से मदद करने पड़ रही है। आपको बता दें कि पुणे स्थित सेना के अस्पताल में 333 बिस्तर और 15 वेंटिलेटर है। पुणे म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने सेना से अस्पताल के बिस्तर मुहैया कराने की अपील की है और आपको बता दें कि सेना ने उनकी इस अपन को पूरा कर दिया है।

आपको बता दें नगर निगम आयुक्त का कहना है कि सेना की तरफ से शाम तक मदद मिल जाएगी फिलहाल पुणे में 444 वेंटिलेटर और सभी पर मरीजों का इलाज चल रहा है।महाराष्ट्र के पुणे के अलावा सभी जिलों की हालत और खराब होती जा रही है।

महाराष्ट्र में हालत कुछ इस तरह बिगड़ी है कि अस्पताल में एक बिस्तर पर वेंटिलेटर के लिए मरीज को रात दिन घूमना पड़ रहा है। एक मरीज के परिजन ने बताया कि मैं रात से परेशान हूं मेरी दादी पॉजिटिव है शहर के सभी अस्पतालों के चक्कर लगा कर आया हूं कोई भी बेड खाली है। उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से एक बैग मिला है। इतना ही नहीं एक अन्य मरीज ने कहा कि उसका भाई कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है जिसका ऑक्सीजन लेवल सिर्फ 40 है उन्होंने बताया कि रात भर से कोई भी बिस्तर नहीं मिला।

नेहा शाह

Next Story
Share it